breaking news New

20 मार्च को होगा चेम्बर ऑफ कामर्स के अंतिम चरण का चुनाव

 20 मार्च को होगा चेम्बर ऑफ कामर्स के अंतिम चरण का चुनाव

 4 जिलों के 9 हजार मतदाता करेंगे मतदान : श्रीचंद सुंदरानी
व्यापारी एकता पैनल व्यापारियों को सामाजिक सरोकारों से जोड़ेगा, सदस्यों की निजी समस्याओं का होगा समाधान : योगेश अग्रवाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स का चुनाव 6 चरणों में हो रहा है। अंतिम चरण का चुनाव 20 मार्च शनिवार को गुजराती स्कूल देवेन्द्रनगर रायपुर में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किय गया है।

रायपुर के साथ ही पड़ोसी जिले गरियाबंद महासमुंद, बलौदाबाजार-भाटापारा में स्थित 9 हजार मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। उक्त जानकारी प्रेस क्लब रायपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में अध्यक्ष व्यापारी एकता पैनल के श्रीचंद सुंदरानी ने दी। श्रीचंद ने पत्रकारवार्ता में बताया कि व्यापारी एकता पैनल शुरू से ही अपने सदस्यों के हर दु:ख सुख में काम आया है। उन्होंने ने कहा कि इस बार भी व्यापारी एकता पैनल अन्य चुनावों के मुकाबले भारी मतों से जीतकर आएगा। सुंदरानी के अनुसार व्यापारी एकता पैनल में प्रदेश अध्यक्ष योगेश अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री राजेश वासवानी, प्रदेश कोषाध्यक्ष निकेश बरडिय़ा, उपाध्यक्ष पद के लिए चंदर विधानी, प्रकाश लालवानी, आलोक सिंह, हरक मालू, सुभाष अग्रवाल, वासुदेव जोतवानी, अश्वनी विग, राजू भाई तारवानी एवं मंंत्री पद के लिए सुदेश मध्यान, राकेश गुरनानी, चन्द्रकांत जैन, आकाश धावना, सतीष बागड़ी, राजेश सेतपाल, गिरीश पटेल, सुखदेव सिंह सिद्धू आदि को व्यापारी सदस्यों का अच्छा समर्थन मिल रहा है।
पत्रकारवार्ता में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी योगेश अग्रवाल ने बताया कि व्यापारी एकता पैनल अपने व्यापारी भाईयों को सामाजिक सरोकारों से जोड़ेगा। परिवार की व्यक्तिगत समस्या या चिकित्सा की आवश्यकता हो हर मोड़ पर पदाधिकारी अपने व्यापारी सदस्य को हर प्रकार का सहयोग करेंगे। साथ ही व्यापारी सदस्यों विशेषकर फुटकर व्यापारियों के लिए चुनावी घोषणा पत्र में चेंबर बाजार पोर्टल का प्रावधान किया जाएगा। जिससे सीधे ग्राहक व्यापारी से समान खरीद सके गा। फुटकर व्यापारियों के जानकारी के लिए चेंबर ई-मैक्जिन निकालेगा। जीएसटी में आ रहे विसंगतियों को दूर करने के लिए केन्द्र सरकार से संवाद कर सरलीकरण का अनुरोध किया जाएगा।

इसके साथ 24 घंटे व्यापारियों के लिए हेल्प डेस्क का निर्माण किया जाएगा। ट्रांसपोर्ट नगर के जरिये थोक बाजार संचालित किया जाएगा। वरिष्ठ व्यापारियों को चेंबर द्वारा व्यापारी कल्याण प्रकोष्ठ के जरिये मासिक पेंशन दी जाएगी। कोरोना काल में फुटकर व्यापारियों को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए श्रीचंद सुंदरानी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 20 करोड़ रूपये मुआवजे का प्रावधान किया गया है। उक्त राशि के जरिये व्यापारियों के नुकसान की भरपाई की जाएगा। पत्रकारवार्ता में व्यापारी एकता पैनल के संरक्षक तिलोकचंद बरडिय़ा एवं अन्य गणमान्य व्यापारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।