breaking news New

श्रुति पांडेय ने रायगढ़ जिले का नाम किया रोशन - सांसद गोमती साय

श्रुति पांडेय ने रायगढ़ जिले का नाम किया रोशन  - सांसद गोमती साय

रायगढ़।  सांसद गोमती साय ने घरघोड़ा के प्रतिष्ठित पांडेय परिवार स्व डॉ रामजनम पाण्डेय पूर्व प्राचार्य घरघोड़ा (रविशंकर विश्वविधालय रायपुर से प्रथम पंक्ति से डॉक्टरेट ऑफ फिलासफी की उपाधि प्राप्त करने वाले शिक्षा विद) माता शिवकुमारी पाण्डेय पिता संतोष कुमार पाण्डेय शिक्षा विभाग में व्याख्याता के पद पर पदस्थ हैं एवं तृतीय वर्ग शा कर्मचारी संघ के उप प्रांताध्यक्ष, अध्यक्ष रायगढ़ जिला क्रिकेट संघ संतोष पाण्डेय की सुपुत्री श्रुति पांडेय द्वारा देश के विख्यात उच्च शिक्षण संस्थान एन आई टी अगरतला से एम टेक कम्प्यूटर साइंस विषय की परीक्षा में सर्वोच्च 98 प्रतिशत अंक हासिल कर देश के उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू जी के करकमलों से गोल्ड मेडल प्राप्त कर घरघोड़ा के साथ रायगढ़ जिले का नाम स्वर्णीम इतिहास के पन्नों पर दर्ज करने पर  लाडली बेटी श्रुति पांडेय के पिता संतोष पांडेय से फोन पर बातचीत कर बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।और कहा कि लाडली बेटी की इस उपलब्धि से घरघोड़ा ही नही बल्कि पूरा रायगढ़ जिला गौरवान्वित हुआ है। क्योंकि यह पहला अवसर जब देश के किसी राष्ट्रीय उच्च शिक्षण संस्थान में जिले की बेटी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। और देश के उपराष्ट्रपति जी द्वारा गोल्ड मेडल से सम्मानित किया हो।

सांसद साय ने कहा कि श्रुति पांडेय जिले की उन बेटियों के लिए प्रेरणा की स्रोत बनेगी, जो अपना भविष्य संवारने के अथक परिश्रम कर रही है।

श्रुति पाण्डेय वर्तमान में अमेरिकन कंप्यूटर सॉफ्यवेयर की अग्रणीय कम्पनी  ओरेकल में केम्पस के माध्यम में कंप्यूटर इंजीनियर के पद पर सितंबर से वर्क फ़ॉर होम के तहत कार्यरत हैं।

श्रुति प्रारम्भ से ही मेधावी छात्रा रही

5वी में जिला में प्रथम स्थान ,8वीं,10वीं,12वीं में भी बहुत अच्छे अंक प्राप्त की थी।नवोदय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा पास कर लेने बाद घरघोड़ा में ही पड़ने का निर्णय लिया था,10वीं,12वीं ओ पी जिंदल स्कूल तमनार से बहुत अच्छे अंको से पाश की।बी ई कंप्यूटर साइंस  ओ पी जिंदल यूनिवर्सिटी से पास की विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ में भी बी ई में  तृतीय स्थान प्राप्त की थी । 

शिक्षा के माहौल में हुई परवरिश

कु श्रुति पाण्डेय के दादा जी स्व डॉ रामजनम पाण्डेय पूर्व प्राचार्य घरघोड़ा रविशंकर विश्वविधालय रायपुर से प्रथम पंक्ति से डॉक्टरेट ऑफ फिलासफी की उपाधि प्राप्त करने वाले शिक्षा विद थे,माता शिवकुमारी पाण्डेय पिता संतोष कुमार पाण्डेय शिक्षा विभाग में व्याख्याता के पद पर पदस्थ हैं एवम सन्तोष पण्डेय जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ,तृतीय वर्ग शा कर्मचारी संघ के उप प्रांताध्यक्ष है।