breaking news New

कमलनाथ 'इंडियन कोविड' टिप्पणी के साथ घटिया राजनीति कर रहे हैं; चुप क्यों हैं सोनिया गांधी? मध्य प्रदेश सीएम ने पूछा

कमलनाथ 'इंडियन कोविड' टिप्पणी के साथ घटिया राजनीति कर रहे हैं; चुप क्यों हैं सोनिया गांधी? मध्य प्रदेश सीएम ने पूछा


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता कमलनाथ की सीओवीआईडी ​​-19 टिप्पणी के "भारतीय संस्करण" की आलोचना की और कांग्रेस नेता सोनिया गांधी की चुप्पी पर सवाल उठाया।

चौहान ने कहा, "पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भारत का मनोबल तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। 'मेरा भारत कोविड', 'इंडियन कोरोना' जैसे शब्द कांग्रेस, कमलनाथ और सोनिया गांधी को सूट करते हैं? कमलनाथ जी, आप  संकट के समय में सस्ता राजनीति कर रहे हैं ।"

उन्होंने कहा, "आप इस तरह के बयानों से दूसरे देशों में रहने वाले भारतीयों का मनोबल नहीं तोड़ सकते।"

चौहान ने कहा, "क्या यह बयान देशद्रोही नहीं है? मैं सोनिया गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या वह ऐसा बयान देने वाली नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगी।"

“हम राज्य को इस मुश्किल समय से बाहर निकालने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं और आप कोविड -19 मौतों के साथ गंदी राजनीति कर रहे हैं। हर मौत दुख का कारण है लेकिन राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोई मौत नहीं हुई है। क्या विदेशों में कोई मौत नहीं हुई?" चौहान से पूछा।

राज्य में कोविड -19 का प्रसार नियंत्रण में है, ”मुख्यमंत्री ने कहा और फिर बताया कि मध्य प्रदेश में 3,375 COVID-19 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए, पिछले 24 घंटों में 7,587 ठीक हुए और सकारात्मकता दर घटकर केवल 4.26 प्रतिशत रह गई।

भाजपा द्वारा आरोप लगाया गया कि "कांग्रेस टूलकिट" ने कोरोनोवायरस के नए उत्परिवर्ती को "भारतीय संस्करण" के रूप में संदर्भित किया, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वह कोविड-19 के "भारतीय संस्करण" से डरते हैं। "।

मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता ने दावा किया कि राज्य में COVID-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान एक लाख से अधिक लोग मारे गए।

"यह चीनी कोरोना से शुरू हुआ। अब यह भारतीय संस्करण कोरोना है। प्रधान मंत्री और राष्ट्रपति भारतीय संस्करण से डरते हैं। सिंगापुर जैसे देश ने हम पर प्रतिबंध लगा दिया है। किसी ने मुझे बताया कि एक छात्र ने वहां के एक कॉलेज में प्रवेश लिया, उसका प्रवेश था रद्द कर दिया। उन्होंने उससे कहा कि वह भारत से आ रहा है और अपने साथ भारतीय संस्करण ला सकता है," पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया था