breaking news New

कश्मीर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए जम्मू हवाई अड्डे से आतंकवादी शेर अली को किया गिरफ्तार

कश्मीर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए जम्मू हवाई अड्डे से आतंकवादी शेर अली को किया गिरफ्तार

जम्मू।  जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 14 फरवरी को शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) की बरामदगी के बाद एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए जम्मू हवाई अड्डे से बुधवार को वांछित आतंकवादी शेर अली को गिरफ्तार किया।

जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने यहां बताया कि आतंकवादियों की घुसपैठ, हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी तथा नशीले पदार्थों की तस्करी से जुड़े विभिन्न आतंकवादी समूहों के आतंकवादी गतिविधियों के मुख्य समन्वयक और सूत्रधार शेर अली को जम्मू हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया है। वह पुंछ जिले के मेंधर का निवासी है।

श्री सिंह ने बताया कि शेर अली ने विदेश में बैठ कर पाकिस्तीनी हैंडलर ​​सुल्तान के इशारे पर पिछले वर्ष 24-25 नवंबर को बालाकोट सेक्टर के डब्बी क्षेत्र से दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को सीमा पार भेजा था। उन्होंने कहा कि जेके गजनवी फोर्स के दो आतंकवादी बाद में 13 दिसंबर को सुरनकोट के पोशाना इलाके में एक मुठभेड़ में मारे गये थे।

उन्होंने बताया कि शेर अली ने बालाकोट सेक्टर के रास्ते हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी भी की थी जिसमें तीन पिस्तौल और एक आईईडी के अलावा अन्य गोला बारूद भी शामिल है।

ये हथियारों और गोला-बारूद को मुश्ताक अहमद (शेर अली के पिता) और रस्कीम अख्तर (शेर अली की बहन) को भेजे गये थे जिन्हें पुंछ पुलिस ने 11 सितंबर को गिरफ्तार किया था और इस सिलसिले में प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी।