breaking news New

जगदलपुर से दिल्ली की फ्लाइट शुरू , नक्सलियों से लोहा ले रहे जवानों को मिल रहा हवाई सेवा का लाभ

जगदलपुर से दिल्ली की फ्लाइट शुरू ,  नक्सलियों से लोहा ले रहे जवानों को मिल रहा हवाई सेवा का लाभ

जगदलपुर। बस्तर में तैनात जवान लगातार नक्सलियों से लोहा ले रहे हैं. ऐसे में जवानों को सीमित छुट्टियां मिलती है और उसमें भी आधी छुट्टियां सफर में बीत जाती है, जवानों की इस समस्या को देखते हुए जगदलपुर एयरपोर्ट से हफ्ते में तीन दिनों के लिए जगदलपुर से रायपुर होते हुए दिल्ली की फ्लाइट शुरू की गई है.

शनिवार से शुरू हुई फ्लाइट से 37 जवान दिल्ली के लिए रवाना हुए, जिसमें 7 जवान आईटीबीपी के हैं. जल्द ही आम लोगों के लिए भी इंडिगो अपनी फ्लाइट शुरु करेगी. दरअसल मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स और इंडिगो के बीच एक करार हुआ है. इसके तहत बस्तर में तैनात फोर्स के जवानों को दिल्ली तक की यात्रा कराई जा रही. इंडिगो की फ्लाइट का यहां से सप्ताह में 3 दिन संचालन किया जाएगा. शनिवार, रविवार और बुधवार को फ्लाइट जगदलपुर आएगी और जवानों को रायपुर होते हुए दिल्ली लेकर जाएगी.

 शनिवार शाम 4ः30 बजे पहली फ्लाइट जगदलपुर एयरपोर्ट में लैंड हुआ. एयरपोर्ट में इंडिगो की फ्लाइट के स्वागत को लेकर विशेष तैयारियां की गई थी, हालांकि यह शेड्यूल लाइट नहीं है. इसके बावजूद इंडिगो की फ्लाइट पहली बार बस्तर आ रही है इसलिए फ्लाइट का वाटर केनन से स्वागत किया गया. इस बीच इंडिगो ने जगदलपुर एयरपोर्ट में अपना काउंटर भी खोल दिया है. फिलहाल इस काउंटर से जवानों के टिकट बुक नहीं की जाएगी. उनकी टिकट की बुकिंग उनके मुख्यालय के माध्यम से ही होगी. इसके बावजूद इंडिगो यहां से आम लोगों को भविष्य में सेवा देने के उद्देश्य के साथ तैयारी कर रहा है.

बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने बताया कि आने वाले 3 महीनों में यहां से आम यात्रियों को भी इंडिगो की सेवा मिल सकती है. एयरपोर्ट में इंडिगो ने अपना ग्राउंड स्टाफ तैनात कर दिया है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इंडिगो के 72 सीटर विमान की फोर्स के जवानों के साथ ही आम लोगों को भी फायदा मिलेगा. आम लोगों के लिए यह सेवा कब शुरू होगी यह तो तय नहीं हो पाया है लेकिन संभावनाएं बरकरार है.