breaking news New

बालको ने कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए संचालित किया अभियान, प्रबंधन ने तैनात की छह टीमें

बालको ने कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए संचालित किया अभियान, प्रबंधन ने तैनात की छह टीमें


 कोरोना वायरस से निपटने के लिए बालको का बड़ा अभियान :  जागरूकता  के साथ ही लगभग आठ टीमें बालको टाउनशिप और गांवों में जाकर कर रही सैनिटाइजेशन
बालकोनगर, 22 अप्रैल। कोरोना विषाणु के प्रति जागरूकता और उससे बचाव के लिए भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) प्रबंधन ने छह टीमें तैनात की है। बालको के प्रशासन एवं सिक्योरिटी प्रमुख अवतार सिंह के नेतृत्व में ये टीमें बालको टाउनशिप के साथ ही आसपास के गांवों  में जाकर नागरिकों को कोरोना के प्रति सचेत करने में महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। जागरूकता अभियान के साथ ही लगभग आठ टीमें बालको टाउनशिप और गांवों में जाकर सैनिटाइजेशन कर रही है।

बालको सिक्योरिटी टीम के 20 सदस्य बालकोनगर पुलिस के साथ समन्वयन में काम कर रही है ताकि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जा सके। सभी नागरिकों से यह अनुरोध किया जा रहा है कि वे सामूहिक आयोजनों में जाने से बचें। यदि आवश्यक न हो तो बस, ट्रेन या हवाई यात्रा न करें। अफवाहों पर विश्वास न करें और किसी भी तरह की शंका होने पर चिकित्सक की मदद लें। कोरोना वायरस से निपटने के लिए बालको प्रबंधन की ओर से क्रियान्वित सुरक्षा और सतर्कता उपाय समय के साथ और भी पुख्ता बनाए गए हैं। संयंत्र और बालको टाउनशिप परिसर में अपनाए गए उपायों की निगरानी बालको के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

सोशल डिस्टेंसिंग और संयंत्र में कर्मचारियों के सामूहिक प्रवेश को रोकने की दिशा में कदम उठाए गए हैं। आवश्यकतानुसार कर्मचारियांे के लिए शिफ्ट तैयार किए गए हैं। बायोमेट्रिक प्रवेश निलंबित है। संयंत्र परिसर में आने वाले कर्मचारियों की थर्मल जांच की जा रही है। प्रवेश द्वार पर प्रत्येक व्यक्ति के लिए हैंड सैनिटाइज़र की व्यवस्था की गई है। विज़िटर रूम और विज़िटर पोर्टल ब्लॉक कर दिए गए हैं ताकि संयंत्र में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश न कर सके।
                
जो कर्मचारी छुट्टी पर हैं अथवा अनुपस्थित है, ऐसे सभी कर्मचारियों को वापस आने पर मेडिकल स्क्रिनिंग से गुजारा जा रहा है। पूरी तरह फिट पाए जाने पर ही उन्हें काम करने की अनुमति दी जा रही है। कर्मचारियों के परिवारजनों के लिए भी यही प्रक्रिया अपनाई जा रही है। कैंटीन, हॉस्टल परिसर, पार्किंग परिसरों में समूह के एकत्रित होने को हतोत्साहित किया जा रहा है। सभी विभागों में हैंड सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराए गए हैं।

शासकीय दिशानिर्देशों के अनुरूप बालको अस्पताल में आवश्यकता पड़ने पर कोविड-19 से निपटने के लिए विशेष वार्ड तैयार किया गया है। चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों को आपातकालीन परिस्थितियों के लिए विशेष सुरक्षात्मक शूट उपलब्ध कराए गए हैं। सभी चिकित्सकों और चिकित्साकर्मियों के साथ ही अस्पताल में आने वाले जरूरतमंदों को मास्क लगाने की सलाह दी गई है। उनके लिए हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। जिन शल्यक्रियाओं को टाला जा सकता है उन्हें भविष्य के लिए स्थगित कर दिया गया है।