breaking news New

Breaking News : मध्यप्रदेश की गोवा ब्रांड की लगभग 5 लाख की शराब जप्त

Breaking News : मध्यप्रदेश की गोवा ब्रांड की लगभग 5 लाख की शराब जप्त


लक्जरी वाहन से ला रहे थे शराब,एक पकड़ा गया दूसरा फरार

महासमुन्द। राज्यों की सीमाएं सील हैं ऐसे में महासमुन्द पुलिस ने लक्जरी कार में तस्करी करते मध्यप्रदेश की गोवा ब्रांड की बड़ी खेप 102 पेटी शराब बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और एक आरोपी फरार है। शराब की कीमत करीब 5 लाख बतायी गई है।

पुलिस अधीक्षक महासमुन्द प्रफुल्ल ठाकुर ने जानकारी दी है कि 29 जून को मुखबीर से सूचना मिली की रात्रि को अवैध शराब की बड़ी खेप महासमुन्द जिले में आने वाली है। उक्त सूचना पर थाना कोतवाली की टीम रात्रि 9 बजे से महासमुन्द आने वाले और महासमुन्द से जाने वाले सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर उक्त अवैध शराब के वाहन का इन्तजार करने लगी। लगभग रात्रि 10 बजे महासमुन्द से रायपुर जाने वाली घोड़ारी पुल पर तैनात टीम दो वाहन फॉच्र्यूनर गाड़ी क्रमांक सीजी 04 एचई 0003 व एसएक्स4 क्रमांक एमएच 1151 तेज रफ्तार से महासमुन्द की ओर आते दिखी। पुलिस की टीम ने पहले नंबर पर आ रही वाहन को नाकेबंदी कर रोका तो उक्त कार के पीछे  आ रही कार की रफ्तार कम हुई। चूंकि सड़क के आसपास बारिश का पानी भरा था फिर अंधेरा भी था। लिहाजा कार को मोड़ते नहीं बनते देख उक्त कार का चालक आसिक खान कार को सड़क पर छोड़कर फरार हो गया।         

पुलिस को फार्चुनर कार में सवार युवक ने अपना नाम जयंत बंजारे पिता सीताराम बंजारे उम्र 20 वर्ष निवासी कैम्प 01 मेहमान कोलाडीपो के सामने शास्त्रीनगर भिलाई जिला दुर्ग बताया। सीताराम ने ही दूसरी कार के चालक का नाम पुलिस को आसिक खान बताया। पुलिस की टीम ने तलाशी के दौरान उक्त वाहन से 62 पेटी मध्यप्रदेश निर्मित गोवा ब्राड शराब बरामद किया। जिस वाहन से उसका चालक फरार था उस वाहन की तलाशी लेने पर उसमें रखी 40 पेटी मध्यप्रदेश निर्मित गोवा ब्राड शराब बरामद हुआ। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि भिलाई के रहने वाले एक व्यक्ति ने महासमुन्द जिले में उक्त शराब को खपाने के लिए भेजा है। आरोपी ने यह भी बताया कि महासमुन्द से बागबाहरा रोड में पडऩे वाले हाड़ाबंद ओवर ब्रीज के पास इसकी सप्लाई करना था। पुलिस की टीम यह पता लगा रही है कि इतनी अधिक मात्रा में शराब आखिर किससे लेकर किस व्यक्ति को सप्लाई होने वाली थी? बरामद शराब की कीमत पांच लाख 10 हजार रुपए अनुमानित बताई गई है। यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस महासमुन्द नारद कुमार सूर्यवंशी के निर्देशन में की गई। आरोपियों के विरुद्ध आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत कार्यवाही कर रही है।