breaking news New

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की किसान आंदोलनकारियों का स्वागत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की किसान आंदोलनकारियों का स्वागत

रायपुर। प्रदर्शनकारी किसानों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान के बाद अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान आया है। उन्होंने किसानों का छत्तीसगढ़ में स्वागतक किया है। साथ ही उन्होंने किसान आंदोलन का श्रेय पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को दिया है।

भूपेश बघेेल ने कहा, ''राहुल गांधी ने दिल्ली में किसान आंदोलन की शुरुआत की। प्रियंका गांधी ने यूपी, राजस्थान में किसान महापंचायतों का आयोजन किया है। किसान पूरे देश में इसका विरोध कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में उनका स्वागत है और अगर वे समर्थन मांगेंगे तो हम उन्हें समर्थन देंगे।''

क्या कहा था कैप्टन अमरिंदर ने?
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को किसानों से आग्रह किया कि वे केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के बजाय दिल्ली की सीमाओं या हरियाणा में धरना-प्रदर्शन करें। कैप्टन ने किसानों से कहा कि पंजाब में 113 स्थानों पर चल रहे उनके आंदोलन से राज्य का आर्थिक विकास बाधित हो रहा है और इसलिए वे दिल्ली की सीमाओं पर जाकर केंद्र पर दबाव बनाएं।

उन्होंने कहा, ''मैं किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि यह आपका पंजाब है, आपके गांव हैं, आपके लोग हैं। आप दिल्ली (सीमा) पर जो करना चाहते हैं, वह करें, उनपर (केंद्र) दबाव बनाएं और उन्हें सहमत करें।''

मुख्यमंत्री ने कहा, ''क्या आप जानते हैं कि पंजाब में भी 113 जगहों पर किसान बैठे हैं? इससे क्या लाभ होगा? पंजाब को आर्थिक नुकसान होगा। वे (अन्य किसान) इसे दिल्ली (सीमाओं) और हरियाणा में कर रहे हैं। आप भी इसे वहीं करें।'' अमरिंदर सिंह ने उम्मीद जताई कि किसान उनका अनुरोध स्वीकार करेंगे।