breaking news New

Breaking पनामा पेपर्स मामले में ईडी ने की ऐश्वर्या बच्चन से पूछताछ, लिस्ट में 300 भारतीयों के नाम शामिल

Breaking पनामा पेपर्स मामले में ईडी ने की ऐश्वर्या बच्चन से पूछताछ, लिस्ट में 300 भारतीयों के नाम शामिल

नईदिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने ऐश्वर्या राय बच्चन  को पनामा पेपर्स से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया।  ईडी ने  द्वारा उन्हें   समन किया गया था. जिसके बाद ऐश्वर्या ईडी के दिल्ली दफ्तर में पूछताछ में शामिल होने पहुंचीं. यहां ऐश्वर्या से हुई साढ़े पांच घंटे पूछताछ चली है. ये पूछताछ अब खत्म हो चुकी है. बता दें कि इस मामले में हाल ही में ईडी ने अभिषेक बच्चन को भी समन किया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन को दो बार पहले भी बुलाया गया था, लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी. ये गुजारिश पनामा पेपर्स लीक की जांच कर रही स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम के समक्ष की गई थी.

ईडी ने ऐश्वर्या को फेमा के मामले में समन किया था. यह समन नवंबर में 9 तारीख को 'प्रतीक्षा' यानी बच्चन परिवार के आवास पर भेजा गया था. 15 दिन में इसका जवाब मांगा गया था. ऐश्वर्या ने ईमेल के जरिए ईडी को जवाब दिया. मामले की जांच कर रही SIT में ईडी, इनकम टैक्स और दूसरी एजेंसी शामिल हैं.

पनामा पेपर लीक मामले में एक कंपनी के लीगल दस्तावेज लीक हुए थे. ये डेटा जर्मन न्यूजपेपर ने नाम से 3 अप्रैल 2016 को रिलीज किया था. इसमें भारत समेत 200 देशों के राजनेता, बिजनेसमैन, सिलेब्रिटी के नाम शामिल थे, जिनपर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे. इसमें 1977 से 2015 के अंत तक की जानकारी दी गई थी.

लिस्ट में 300 भारतीयों के नाम शामिल थे. इसमें ऐश्वर्या के अलावा अमिताभ बच्चन, अजय देवगन का भी नाम शामिल था.हरीश साल्वे, विजय माल्या का भी था नाम

देश के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के वकील हरीश साल्वे, भगोड़े कारोबारी विजय माल्या, मोस्ट वान्टेड क्रिमिनिल इकबाल मिर्ची का नाम भी इसमें शामिल था.