breaking news New

नये पेट्रोलियम मंत्री के आते ही देश को महंगाई के रूप में नया उपहार मिला है: कांग्रेस

नये पेट्रोलियम मंत्री के आते ही देश को महंगाई के रूप में नया उपहार मिला है: कांग्रेस

रांची .झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि नये पेट्रोलियम मंत्री के आते ही देश को महंगाई के रूप में नया उपहार मिला है और डीजल और पेट्रोल की दाम में एक बार फिर बढ़ोत्तरी हुई है।

पार्टी प्रवक्ताओं ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 99.62रुपये प्रति लीटर हो गयी है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता श्री दूबे ने कहा कि आज दिल्ली सहित देश के लगभग 200 शहरों में पेट्रोल 100 रुपये को पार गया, जबकि डीजल भी 98 रुपये प्रति लीटर को छू गया है। एक जनवरी 2021 से 7 जुलाई तक मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें 69 बार बढ़ायी है। कांग्रेस-यूपीएसरकार के मुकाबले मोदी सरकार के 7 साल में अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल के दाम साल दर साल घटते गये और पेट्रोल तथा डीजल के दाम बढ़ते गये।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता श्री शाहदेव ने कहा कि एक ओर पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार वृद्धि हो रही हैं, वहीं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकार एनएचएआई का कर्ज भी लगातार बढ़ता जा रहा है। एनएचएआई का कर्ज बढ़कर अब 3.17लाख करोड़ रुपये हो गया है, जबकि वर्ष 2014 में यह कर्ज सिर्फ 24.18हजार करोड़ रुपये का था। दूसरी तरफ एनएच पर टोल टैक्स में भी लगातार बढ़ोत्तरी की जा रही है, इसके बावजूद कर्ज बढ़ता जा रहा है, यह पैसा कहां जा रहा है किसी को समझ में नहीं आ रहा है। आज एनएचएआई,एनटीपीसी और ओएनजीसी के बाद सबसे अधिक गैर वित्तीय बैंकिंग सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बन गयी है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 छोटू ने कहा कि सरकारी खजाने को भरने के लिए जनता की जेब पर लगातार डाका डाला जा रहा हैं, वहीं भाजपा सरकार के पूंजीपति मित्रों का मुनाफा भी लगातार बढ़ता जा रहा है।