breaking news New

अनूसूचित जाति वर्ग पर हो रहे अत्याचार को रोकने मे कांग्रेस सरकार असफल

अनूसूचित जाति  वर्ग पर हो रहे अत्याचार को रोकने मे कांग्रेस सरकार असफल

फिगेश्वर मे जिला स्तरीय भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक संपन्न
फिंगेश्वर। 28 जुलाई को नगर के सांस्कृतिक भवन मे भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का जिला स्तरीय बैठक हुआ संपन्न हुआ। मुख्य वक्ता ने मोर्चे को सशक्त बनाकर पार्टी के निर्देशो पर काम करने की अपील की।
 बैठक मे मुख्य वक्ता के रुप में उपस्थित अनूसूचित जाति मोर्चा के गरियाबंद जिला प्रभारी सरायपाली के पूर्व विधायक राम लाल चैहान के नेतृत्व में फिंगेश्वर की बैठक आहूत हुआ। बैठक को संबोधित करते हुए अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला प्रभारी पूर्व विधायक श्री चैहान ने पार्टी के रीति नीति को बताते हुए संगठन के प्रति समर्पित रुप से कार्य करने अनुसूचित जाति मोर्चा के समस्त कार्यकर्ताओं से आग्रह किया वहीं पर कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि आज की स्थिति इतना गंभीर हो गई है कि आए दिन अनुसूचित जाति के महिलाओं,बहनों बच्चों पर हो रहे अत्याचार को कांग्रेस सरकार रोकने में विफल साबित हो रही है।
संतोष उपाध्याय-पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय ने कहा कि अनुसूचित जाति में महान पुरुषों ने जन्म लिया है। हमारे संविधान निर्माता बाबा भीम राव अम्बेडकर साहब,संत गुरु घासीदास बाबा और अन्य महापुरुष अनुसूचित जाति वर्ग में जन्म लेकर देश एवं समाज के हित में अच्छे से अच्छे कार्य किए है और वे सामाजिक भेदभाव दूर करने,अशिक्षित लोगों को शिक्षा के लिए प्रेरित करना, व्यक्ति से व्यक्ति को जोड़ने की पे्ररणा दिये हैं।उनके बताये गये मार्गो पर चलकर भाजपा पार्टी को  इस मोर्चे से अधिक सशक्त बनाने की आवश्यकता है। भाजपा के वरिष्ट नेता भागवत हरित ने कहा कि यह मोर्चा भाजपा का प्रमुख मोर्चा है बहुसंख्यक लोग इस वर्ग मे निवास करते है। इसलिए इस वर्ग को भाजपा की रीति नीति की जानकारी देकर अधिक से अधिक संख्या मे लोगो को जोड़ा जाय और संगठन को मजबूत किये जाने की जरूरत है। वरिष्ट भाजपा नेता रामूराम साहू ने कहा कि डा. रमन सिंह के कार्यकाल मे अनूसूचित जाति वर्ग मे आने वाले लोगो के लिए अनेक योजनाएं लागू रहा। भाजपा का सिद्धांत हमेशा से रहा है गरीब तबके के लोगो को विकास करना।डा. रमनसिंह द्वारा गिरौदपुरी धाम को कुतुब मीनार से उंचा भव्य जैतखंब का निर्माण कर इस वर्ग के लोगो को सम्मान दिया है। जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सोनवानी ने आगामी दिनों मे पार्टी के होने वाले कार्ययोजना को विस्तार से बताया साथ ही भाजपा मंडल अध्यक्ष डा. प्यारेलाल सोनकर ने भी सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री चैनसिंह कश्यप ने किया आभार  प्रदर्शन गोपचंद बनर्जी ने किया।
 ये रहे शामिल-कार्यक्रम मे भागवत हरित,भाजपा मंडल अध्यक्ष डा.प्यारेलाल सोनकर,वरिष्ट भाजपा नेता रामूराम साहू,पन्नालाल बंजारे,गोपचंद बनर्जी भाजपा जिला मंत्री,भाजपा अनूसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सोनवानी,महामंत्री हेमंत तिरपुडे़ चैनसिंह कश्यप,जिला उपाध्यक्ष नरेश लहरे,कोषाध्यक्ष कोमल ढीढी,जिला मंत्री मंजू हरित,भाजपा मंडल उपाध्यक्ष शांति कोसरे,सीमा ठाकुर,अशोक साहू, अनुसूचित जाति मोर्चा जिला मंत्री अनिल मंडल, प्रेमलाल टोडर जिला मंत्री युवा मोर्चा,राजेश परमार,किसान मोर्चा कार्यक्रारणि सदस्य भुनेश्वर साहू चैत्रा अनुसूचित जाति मंडल अध्यक्ष सेवक राम बंजारे, बिसाहू राम टोडर, अनुसूचित जाति मोर्चा गरियाबंद मंडल अध्यक्ष विनोद नेताम , मानसिंह सहिस उपाध्यक्ष जमुना गजभिए , सुमन गजभिए , रुपा ठाकुर ,   दिलीप मारकंडे आदि उपस्थित थे।