breaking news New

आज सभी जिलों में प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेसी लगाएंगे झाड़ू

आज सभी जिलों में प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेसी लगाएंगे झाड़ू


लखनऊ ।
सीतापुर में हाउस अरेस्ट के दौरान झाड़ू लगाने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान को कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया है। कांग्रेस शनिवार को यूपी के सभी जिलों में झाड़ू लगाएगी। जिला कांग्रेस कमेटियों को इस बारे में निर्देश दिया गया है। प्रियंका गांधी ने भी खुद ट्वीट कर इस बारे में लिखा है। प्रियंका गांधी ने लिखा कि आज उप्र के मुख्यमंत्री ने जातिवादी बयान देकर अपनी दलित विरोधी मानसिकता दिखाई। कल उप्र की सभी जिला कांग्रेस कमेटियां भगवान वाल्मीकि मंदिर में सफाई करेंगी। देश के करोड़ों दलितों और महिलाओं का अपमान भारत बर्दाश्त नहीं करेगा।

दरअसल, सीतापुर गेस्ट हाउस में प्रियंका ने हाउस अरेस्ट के दौरान झाडू लगाई थी। शुक्रवार को एक चैनल से बातचीत में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इसी मामले पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जनता उनको उसी लायक बनाना चाहती है, जनता ने उसी लायक उनको बना दिया है। सीएम योगी के इस बयान से आक्रोशित प्रियंका गांधी लखनऊ के इंदिरा नगर में लवकुश नगर दलित बस्ती पहुंच गईं। वहां वाल्मीकि मंदिर में झाड़ू लगाया। उन्होंने वहां सफाई कर्मियों से बात करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने कहा है कि प्रियंका गांधी को यूपी की जनता ने झाड़ू लगाने लायक ही छोड़ा है। ये मेरा नहीं आपका अपमान किया गया है।

प्रियंका ने कहा कि हमारे देश में करोड़ों महिलाएं-बहन-भाई रोज झाड़ू लगाने का काम करते हैं, वे सफाई कर्मचारी हैं। सड़कों की सफाई करते हैं। मैं यहां यही कहने आई हूं कि जो भी काम करो, स्वाभिमान से करो। जो गलत मानसिकता रखते हैं, उनको सिखाने आई हूं कि सब काम स्वाभिमान से किए जाते हैं। मेरी बहनों के बारे में ऐसा कहना गलत है। आपका अपमान करेंगे तो उनको भुगतना पड़ेगा।

प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने वाराणसी में लगाई झाड़ू
प्रियंका के आह्वान पर वाराणसी में शुक्रवार की शाम ही प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने झाड़ू लगाई। लल्लू ने वाराणसी के प्रसिद्ध महाश्मशान मणिकर्णिका पर झाड़ू लगाई। उन्होंने कहा कि मणिकर्णिका घाट पर सीवर का पानी भरा है, महाश्मशान बाबा मंदिर पूर्ण रूप से सीवर के पानी मे डूबा है। प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय लल्लू ने कहा कि धर्म की नगरी काशी में मणिकर्णिका घाट पर महाश्मशान बाबा का मंदिर सीवर के पानी मे डूबा है। यह सरकार सोयी है। धर्म व हिंदुत्व के नाम ढोंग रचने वाली भाजपा सरकार पूर्ण रूप से निर्दयी हो चुकी है। प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र की स्थिति अति दयनीय है। राहगीर, अंतिम संस्कार करने वाले, तीर्थयात्री, सबको मलजल से होकर गुजरना पड़ रहा है। आज हम कांग्रेसजनों ने श्रमदान करके सरकार को आइना दिखाया है। मुख्यमंत्री जी पूरी तरह असंवेदनशील हो चुके हैं। चारों तरफ सिर्फ झूठ का बोलबाला है। जमीनी हकीकत बदहाल है। लल्लू के साथ पूर्व मंत्री अजय राय और पूर्व सांसद राजेश मिश्रा भी उपस्थिति रहे।