breaking news New

मुंबई में फर्जी वैक्सीनेशन आयोजित हुआ 390 लोगो को लगा वैक्सीन पर लक्षण किसी को नहीं

मुंबई में  फर्जी वैक्सीनेशन आयोजित हुआ 390 लोगो को लगा वैक्सीन पर लक्षण किसी को नहीं


मुंबई । मुंबई के कांदिवली इलाके में स्थित हिरानंदानी हेरिटेज सोसाइटी में बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां की नामी हीरानंदानी हेरिटेज सोसाइटी में 30 मई को एक सोसाइटी वैक्सीन ड्राइव का आयोजन किया गया. इस सोसाइटी में 390 लोगों को वैक्सीन लगा. लेकिन 390 लोगों में से किसी को किसी प्रकार का वैक्सीन लक्षण नहीं दिखा.


नहीं मिला वैक्सीनेश का रसीद

इतना ही नहीं सभी से 1260 रुपए लिए गए जिसका रसीद भी नहीं दिया गया. कुछ दिनों बाद कुछ लोगों को अलग-अलग तारीख के सर्टिफिकेट जारी हुए. इन सर्टिफिकेट पर अलग-अलग अस्पतालों के नाम लिखे हुए है.


अस्पताल ने कहा नहीं चलाया गया है कोई ड्राइव


हालांकि इन अस्पतालों का कहना है कि हमारी तरफ से ऐसे किसी ड्राइव में हिस्सा नहीं लिया गया. अब मुंबई पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है इस मामले में मुंबई पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है.


390 लोगों को लगा वैक्सीन


हीरानंदानी हेरिटेज में 3 सोसायटी हैं. प्रेस्टिना,  एस्टोनिया और रीवोना नाम के 3 सोसाइटी के 435 फ्लैट्स है. 3 सोसायटी कुल 5-5 सदस्यों का कुल 15 लोगो का मैनेजमेंट है. 30 तारीख को वैक्सिनेशन हुआ था और 390 लोगो को वैक्सीन लगा जिसमे परिजन, ड्राइवर और नौकर भी शामिल है.


दो आरोपी हिरासत में 


खुद को कोकिलाबेन अस्पताल का प्रतिनिधिन बताने वाले शख्स ने कैंप लगाया था. शख्स ने 1,260 रुपये प्रति खुराक के हिसाब से करीब 5 लाख कमाए. पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है.