breaking news New

वरिष्ठ पत्रकार स्व.गोविंद लाल वोरा, समाजसेवी स्व.नेमीचंद श्रीश्रीमाल की प्रतिमा का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया वर्चुअल अनावरण..प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू अम्बेडारे ने कहा, 'वोराजी ने सिद्धांतों के साथ समझौता नही किया'

वरिष्ठ पत्रकार स्व.गोविंद लाल वोरा, समाजसेवी स्व.नेमीचंद श्रीश्रीमाल की प्रतिमा का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया वर्चुअल अनावरण..प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू अम्बेडारे ने कहा, 'वोराजी ने सिद्धांतों के साथ समझौता नही किया'

जनधारा समाचार
रायपुर. प्रदेश के यशस्वी पत्रकार रहे स्वर्गीय गोविंद लाल वोरा तथा बाल आश्रम के पुरोधा रहे स्वर्गीय नेमीचंद श्रीश्रीमाल की प्रतिमा की स्थापना आज कचहरी चौक स्थित बाल आश्रम में हुई. इसका वर्चुअल अनावरण आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया. उन्होंने कहा कि दोनों ही विभूतियों ने समाज में कई तरह के आदर्श प्रस्तुत किए तथा दिशा देने का कार्य किया.


कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक सत्यनारायण शर्मा ने की जबकि विशेष अतिथि के रूप में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, विधायक कुलदीप जुनेजा तथा महापौर एजाज ढेबर वर्चुअल रूप से मौजूद थे. अनावरण कार्यक्रम की शुरूआत बाल आश्रम के परिचय से हुई. गौरवपूर्ण बात यह है कि बाल आश्रम की स्थापना को 100 साल पूरे हो गए हैं और इसकी स्थापना, संचालन में श्रीश्रीमाल तथा वोराजी का अतुलनीय योगदान रहा.

बाल आश्रम में आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधायक अरूण वोरा ने पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी, वरिष्ठ पत्रकार रामअवतार तिवारी ने वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय गोविंद लाल वोरा के पत्रकारीय योगदान को सराहा और कहा कि वोराजी ने कभी भी सिद्धांतों से समझौता नही किया. नई पीढ़ी उनके बताए रास्ते पर चलकर पत्रकारिता के माध्यम से समाजसेवा कर सकती है. श्री तिवारी ने वोराजी के साथ बिताए पलों को सबके साथ साझा किया.

प्रेस क्लब अध्यक्ष दामू आम्बेडारे ने कहा कि स्वर्गीय वोरा जी ने बतौर संपादक नवभारत को नई उंचाईयां दीं जबकि मीडिया मालिक के तौर पर उन्होंने अमृत संदेश को शिखर तक पहुंचाया लेकिन दोनों ही भूमिकाओं में पत्रकारिता के सिद्धांतों के साथ समझौता नही किया. इस अवसर पर कुछ हस्तियों को शाल, श्रीफल के साथ सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम का संचालन बाल आश्रम के अध्यक्ष अजय तिवारी ने किया. इस अवसर पर विशेष रूप से उपाध्यक्ष गोकुल दास डागा, सचिव रूपचंद श्रीश्रीमाल, कोषाध्यक्ष राजकिशोर नत्थानी, उप सचिव प्रेमरतन श्रीश्रीमाल, नरेश चंद्र गुप्ता, डॉ.कमलेश्वर अग्रवाल, पत्रकार अनिल द्विवेदी, संपादक राजीव वोरा, संपादक गिरीश वोरा सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.