breaking news New

सीएम भूपेश ने किया पूर्व सीएम रमन पर पलटवार, जाने क्या कुछ कहा ......

सीएम भूपेश ने किया पूर्व सीएम रमन पर पलटवार, जाने क्या कुछ कहा ......

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दशहरा उत्सव में शामिल होने के लिए दुर्ग गए है। दुर्ग जाने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। पूर्व सीएम रमन सिंह के लखीमपुर पीड़ितों को मुआवज़ा दिए जाने के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि- क्या मुख्यमंत्री रहते हुए डॉ रमन सिंह ने दूसरे राज्यों में मदद नहीं की है?। उन्होंने आगे कहा कि लखीमपुर से किसी और घटना की तुलना नहीं करनी चाहिए, वो घटना भाजपा की मानसिकता को दिखाने वाली घटना है। 

वहीँ डॉ रमन सिंह के कवर्धा की घटना को लेकर जन्मदिन न मनाने पर सीएम भूपेश ने कहा- किसी घटना पर दुखी होना ठीक है,लेकिन क्या डॉ रमन सिंह लखीमपुर की घटना से दुखी हैं , किसानों के प्रदर्शन से दुखी नहीं हैं?। उन्होंने आगे कहा कि मैं उन्हें उनके जन्मदिन की अग्रिम बधाई देता हूँ। सीएम भूपेश ने कोयला आपूर्ति को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कोयले की पूर्ति होती तो पावर प्लांट बंद क्यूँ होते, कोयले की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं, न तो पहले ऑक्सीजन की व्यवस्था कर पाए न अब कोयले की व्यवस्था कर पा रहे हैं। 

हसदेव अरण्य मामले पर सीएम भूपेश ने कहा -कोई अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए पदयात्रा कर रहे हैं, उसमें कोई मना नहीं है।  नो गो एरिया को लेकर भारत सरकार की तरफ से लिखित में कोई दस्तावेज़ नहीं है। आदिवासियों की लड़ाई भारत सरकार से हैं।  जहाँ राहुल गांधी गए थे, उस इलाके को आरक्षित किया गया है।  भारत सरकार ने 452 वर्ग किलोमीटर की बात कही थी, हमने तो 1995 वर्ग किलोमीटर का दायरा रख रहे हैं।