breaking news New

डॉ रमन ने कहा - कपड़ा बैंक एक साहसिक कदम : छत्तीसगढ़ में खुला जरूरतमंदों के लिए नए कपड़ों का बैंक

डॉ रमन ने कहा - कपड़ा बैंक एक साहसिक कदम : छत्तीसगढ़ में खुला जरूरतमंदों के लिए नए कपड़ों का बैंक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा है कि समाज के जरूरतमंद लोगों की सेवा करना एक साहसिक कदम है और जो लोग इस दिशा में काम करते हैं वह बधाई के पात्र हैं। डॉ रमन सिंह ने अपने निवास में सारा समाज सेवी संस्था के द्वारा प्रारंभ किए गए छत्तीसगढ़ के पहले कपड़ा बैंक का शुभारंभ समारोह को संबोधित किया। डॉ रमन सिंह ने कहा की जरूरतमंद लोगों को उनके नाम का कपड़ा उपलब्ध कराना निश्चित रूप से परिश्रम और सेवा भाव से परिपूर्ण कार्य है संस्था अपने लक्ष्य में सफल हो ऐसी भी कामना करते हैं। उन्होंने उन्होंने संस्था की संचालक श्रीमती नजमा खान की इस पहल की भूरी भूरी प्रशंसा की। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इस अवसर पर कपड़ा बैंक के ब्रोशर का विमोचन किया और दो दर्जन से अधिक बच्चों को नए कपड़े भी वितरित किए।


सारा समाज सेवी संस्था ने छत्तीसगढ़ में जरूरतमंद पुरुष महिला वह बच्चों के लिए नए कपड़े उपलब्ध कराने के लिए कपड़ा बैंक नामक योजना की शुरुआत की है इस कपड़ा बैंक में जरूरतमंद लोग टेलीफोन या ईमेल के जरिए अपने नाप के कपड़ों की जानकारी देंगे और संस्था उन्हें तय समय सीमा में कपड़े उपलब्ध कराएगी। खास बात यह होगी कि यह कपड़े पूरी तरह से नए होंगे संस्था के संचालक श्रीमती नजमा ने बताया की जरूरतमंद लोग प्रत्येक माह के पहले शनिवार रविवार को दोपहर 1:00 बजे से 5:00 बजे तक संपर्क कर सकते हैं और कपड़ों के लिए वह पहले से ही पंजीयन भी करा सकते हैं जरूरतमंद लोग फोन नंबर0771-4047169 पर या www.najmaazeem.com पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।


कपड़ा बैंक के ब्रोशर विमोचन समारोह में रायपुर दक्षिण के विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, श्रीमती संयोगिता युद्धवीर सिंह जूदेव, राजेश अवस्थी,लक्ष्मीनारायण लाहोटी,अकरम, हमीद,सीमा संतोष साहू, याकूब खान, अयाज खान, रविंद्र सिंह ठाकुर, तेगे अली, अमीर खान, रंजन पाल, निधि सिंह,तनीषा वर्धन, संजय चौहान, शाश्वत सरकार,अक्षांश दुबे,सीमा सिंह, वीणा दुबे सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने संस्था का सहयोग करने वाले ड्रीम कॉर्नर इवेंट प्रमोशन तथा फीडिंग इंडिया नामक संस्था को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उपस्थित गणमान्य लोगों को भी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने स्मृति चिन्ह प्रदान किए।