breaking news New

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के जय विलास पैलेस में चोरों ने की सेंधमारी

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के जय विलास पैलेस में चोरों ने की सेंधमारी

ग्वालियर ।  ग्वालियर में चोरों के हौंसले इतने बुंलद हैं कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल जयविलास पैलेस तक में चोरों ने सेंध लगा दी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुश्तैनी महल जयविलास में चोरों ने रानी महल के रिकॉर्ड रूम से सामान चोरी किया है। इस महल में इतनी टाइट सिक्यूरिटी रहती है कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता। ऐसे में रानी महल के रिकॉर्ड रूम तक चोरों का पहुंच जाना हैरानी की बात है। चोरो ने रिकॉर्ड रूम में रोशनदान के रास्ते एंट्री ली वहां रखे दस्तावेजों को खंगाला और फिर वहां से एक पंखा और कंप्यूटर का सीपीयू चुरा कर ले गए।
महल की सिक्योरिटी टीम को इस चोरी का पता बाद में चला। चोरी का पता चलते ही पुलिस को चोरी की सूचना दी गई। बता दें कि यह पहला मामला नहीं है। आज से 10 साल पहले भी जयविलास पैलेस में चोरी हुई थी और हैरानी की बात है कि उस टाइम भी चोरी रिकॉर्ड रूम में हुई थी और कुछ दस्तावेज गायब हुए थे, लेकिन चोर नहीं पकड़े गए थे।
रानी महल में जब भी कोई सिंधिया घराने से आता है तो उसकी फोटोग्राफ लेकर रखी जाती है। इन्हीं फोटो के जरिए बाद में मिलान किया जाता है कि सभी चीजें अपनी जगह हैं या नहीं। दरअसल बुधवार के दिन एक फाइल की जरूरत पड़ी तो वो फाइल अपनी जगह पर नहीं मिली जिसके बाद फोटोग्राफ से मिलान किया गया तो पता चला यहां चोरी हुई है। इसी के ही साथ स्टोर में लगा पंखा भी गायब था और फाइलें भी अपनी जगह पर नहीं रखी हुई थी। साथ ही रिकॉर्ड रूम की अलमारी का ताला भी टूटा हुआ था।
पुलिस की फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम और फिंगर प्रिंट टीम ने वहां पहुंचकर जांच की। पुलिस को प्राथमिक जांच में अंदेशा है कि चोर किसी डॉक्यूमेंट की तलाश में आए थे। इसीलिए रिकॉर्ड रूम के अंदर सारे डॉक्यूमेंट इधर-उधर बिखरे हुए मिले थे। वहीं जो पंखा और कम्प्यूटर का सीपीयू चोर लेकर गए थे। वो पुलिस को महल की छत पर ही पड़ा मिला।
ग्वालियर एसपी अमित सांघी ने बताया कि पुलिस की टीम ने घटनास्थल की जांच की है और जल्द ही चोरों को पकड़े लिया जाएगा। वहीं पुलिस इस पहलू पर भी जांच कर रही है कि जयविलास पैलेस में इतनी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी चोर अंदर कैसे घुस गए।