breaking news New

ब्रेकिंग : मंत्री अकबर की चेतावनी, 'जैतखाम में आग लगाने वाले तत्काल गिरफतार हों, बख्शे नही जाएंगे, कबीरधाम जिले के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को दिए निर्देश

ब्रेकिंग : मंत्री अकबर की चेतावनी, 'जैतखाम में आग लगाने वाले तत्काल गिरफतार हों, बख्शे नही जाएंगे, कबीरधाम जिले के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को दिए निर्देश

रायपुर. वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने आज कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि जैतखाम में आग लगाने वाले तत्काल गिरफतार होंगे तथा बख्शे नही जाएंगे. कबीरधाम जिले के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जिन लोगों ने ग्राम धरमपुरा में सतनामी समाज के आस्था के प्रतीक जैतखाम को आगजनी का प्रयास किया है, उनको बख्शा नहीं जाएगा। इन लोगों का शीघ्र से शीघ्र पता लगाए जाए। इन उपद्रवी तत्वों को तत्काल गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए।

एक दिवसीय प्रवास पर अपने निर्वाचन जिले में पहुंचे प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने कबीरधाम जिले के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को तलब किया और उन्हें घटना की जानकारी ली. श्री अकबर ने कहा कि राज्य शासन समाज में सामाजिक सौहार्द के स्थिति बनाए रखने कृत संकल्पित है। इसे बिगाड़ने का प्रयास करने वाले के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि अज्ञात शरारती तत्वों ने दो दिन पहले जनवरी की मध्य रात्रि को ग्राम धरमपुरा में जैतखाम में आगजनी करने का प्रयास किया था। ग्रामवासियों को इसकी खबर रात में ही लग गई थी। ग्रामवासियों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी तो पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। इसके तत्काल बाद से ही आरोपियों का पता लगाने के लिए पुलिस की टीम गठित की गई है। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इस घटना के मद्देनजर 04 जनवरी 2021 को सतनामी समाज के धर्मगुरू गुरू बालदास साहेब ने कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर से मुलाकात कर चर्चा की थी। उन्होंने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की थी।