पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन समेत दर्जनभर राज्यसभा सासंदों ने मेडिकल ग्राउंड्स पर सदन से ले ली छुट्टी

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन समेत  दर्जनभर राज्यसभा सासंदों ने मेडिकल ग्राउंड्स पर सदन से ले ली छुट्टी

नईदिल्ली।  मॉनसून सत्र के दौरान  कई सांसदों ने इस सत्र में नहीं आने का फैसला लिया है. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम समेत दर्जनभर राज्यसभा सासंदों ने मेडिकल ग्राउंड्स पर सदन से छुट्टी ली है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बुधवार को राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने इस बारे में सदन में जानकारी दी. वेंकैया नायडू ने सदन को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कुल 13 सांसदों ने चिट्ठी लिखकर मेडिकल ग्राउंड्स पर छुट्टी मांगी है. 

इन सांसदों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम, पीएमके नेता ए. रामादोस, कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस, AIADMK के ए. नवनीत कृष्णन, YSR कांग्रेस के परिमल नथवानी शामिल हैं. इनके अलावा भी आम आदमी पार्टी के सुशील कुमार गुप्ता समेत अन्य 7 सांसदों ने भी छुट्टी ली है. 

राज्यसभा चेयरमैन के अनुसार, नरेंद्र जाधव, बांदा प्रकाश, नवनीतकृष्णन के अलावा सभी सांसदों ने पूरे सेशन से छुट्टी ली है. जबकि इन तीन सांसदों ने कुछ ही दिन की छुट्टी ली है. चिट्ठी को पढ़ने के बाद वेंकैया नायडू ने सभी सांसदों की छुट्टी को मंजूरी दे दी. 

आपको बता दें कि कोरोना काल में संसद का सत्र 14 सितंबर से 1 अक्टूबर तक चलेगा.  सदन के नियमों के अनुसार, अगर किसी सांसद को लंबे वक्त के लिए छुट्टी लेनी हो तो राज्यसभा चेयरमैन को सूचित करना जरूरी है.