breaking news New

अग्नि सुरक्षा सप्ताह : सेनानी राजेश पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया फायर रैली

अग्नि सुरक्षा सप्ताह :  सेनानी राजेश पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया फायर रैली

 कोरिया।  मुख्यालय नगर सेना, अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाएं रायपुर के आदेशानुसार 14 से 20 अप्रैल 2022 तक अग्नि सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है जिसके अंतर्गत कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में जिला आपदा मोचन बल के जवानों द्वारा प्रथम दिवस फायर सर्विस में कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहीद हुए जवानों की याद में मौन धारण कर सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ पश्चात विभिन्न क्षेत्रों में स्थलों में जाकर आगजनी की घटना से बचाव के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की जा रही है।

      रविवार को नगर सेना एवं एसडीआरएफ के संभागीय सेनानी राजेश पाण्डेय कोरिया जिला प्रवास पर पहुंचे जिन्होंने जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के रामानुज मिनी स्टेडियम ग्राउंड से फायर रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह रैली रामानुज मिनी स्टेडियम से प्रारंभ होकर घड़ी चौक, फव्वारा तिराहा, बस स्टैंड, एसईसीएल तिराहा, रेस्ट हाउस होकर महल पारा चौक,ओड़गी नाका, बाबस पारा होते हुए तलवा पारा कैंप में जाकर समाप्त हुई।

रैली के माध्यम से जिला आपदा मोचन बल, फायर एवं नगर सेना के जवानों ने आग से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य किया साथ ही बताया कि किसी भी प्रकार की आगजनी की घटना घटित होने पर जवान पूरी तत्परता के साथ चौबीस घंटे पूरे संसाधन के साथ उपलब्ध हैं।

गौरतलब है कि जब से फायर सर्विस का कार्य नगर सेना को सौंपा गया है तब से जवान जिला सेनानी शेखर नारायण बोरवणकर के नेतृत्व में पूरी तत्परता एवं लगन के साथ कार्य कर रहे हैं जिससे कि जिले में कई आगजनी की घटनाओं में जन-धन की हानि से समय रहते बचा जा सका है जिसकी तारीफ शहर वासियों द्वारा भी की जा रही है।

     फायर रैली के दौरान प्रमुख रूप से एसईसीएल के फायर इंचार्ज अखंड प्रताप सिंह एवं उनकी टीम व फायर एवं नगर सेना के जवान प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।