breaking news New

डीपीआईआईटी सचिव महापात्रा का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

डीपीआईआईटी सचिव महापात्रा का निधन, PM मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली, 19 जून। उद्योग संवर्धन एवं आंतरिक व्यापार विभाग (डीपीआईआईटी) के सचिव गुरुप्रसाद महापात्र का कोविड से संबंधित जटिलताओं के कारण शनिवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्री महापात्रा के निधन पर शोक व्यक्त किया। श्री मोदी ने ट्वीट किया, “डीपीआईआईटी के सचिव गुरुप्रसाद महापात्र के निधन से दु:खी हूं। मैंने उनके साथ गुजरात और केंद्र में काम किया है। उन्हें प्रशासनिक मुद्दों की गहरी समझ थी और उन्हें अभिनव प्रयोगों के लिए जाना जाता था। उनके परिवार के सदस्यों और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं, ऊँ शांति।’’

वहीं वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि डीपीआईआईटी के सचिव डॉ. गुरुप्रसाद महापात्र के निधन के बारे में सुनकर अत्यंत दुख हुआ। श्री गोयल ने ट्वीट किया, “उनकी लंबी सेवा और राष्ट्र के प्रति समर्पण ने अमिट प्रभाव छोड़ा है। मैं उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

ओडिशा मे जन्मे आईएएस अधिकारी को इस वर्ष अप्रैल में एम्स में भर्ती किया गया था। वह गुजरात कैडर के 1986 बैच के आईएएस अधिकारी थे। वह प्रसिद्ध साहित्यकार दिवंगत महापात्र नीलामणि साहू के पुत्र थे।

डॉ. महापात्रा ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया था। उन्होंने इससे पहले केंद्रीय वाणिज्य विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में सेवा दी थी। वह गुजरात में सूरत के नगर आयुक्त रहे थे।