breaking news New

विश्व जल दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

विश्व जल दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन

सक्ती, 22 मार्च। सक्ती जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जांजगीर के अध्यक्ष/जिला न्यायाधीश श्री जगदंबा राय एवं तालुका विधिक सेवा समिति सक्ती के अध्यक्ष संतोष कुमार आदित्य के मार्गदर्शन में 22 मार्च को ग्राम्य भारती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नंदौर खुर्द सक्ती में विश्व जल दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किया गया।

न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी शक्ति राजेश्वरी सूर्यवंशी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि पूरे विश्व में प्रतिवर्ष 22 मार्च को विश्व जल दिवस के रूप में मनाया जाता है इसका उद्देश्य विश्व के सभी देशों में स्वच्छ एवं सुरक्षित जल की उपलब्धता कराना, जल की सुरक्षा एवं बचाव करना है। जल में सबका समान अधिकार है आज हमारे जीवन के लिए जल एक महत्वपूर्ण आधार है लेकिन हम इसका सदुपयोग करना भूल जाते हैं और ग्लोबल वार्मिंग जैसे कारक प्रतिवर्ष जल की मात्रा को कम कर उसे प्रदूषित करते जा रहे हैं, पर्यावरण को सुरक्षित रखकर ही जल को दूषित होने से बचाया जा सकता है इसके लिए कई कानूनी एक्ट भी लाए जा चुके हैं। 

कार्यक्रम के दौरान बच्चों को मोटर दुर्घटना एक्ट और किशोर न्याय से संबंधित अन्य कानूनी जानकारियां भी प्रदान किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के प्राचार्य वाई एस चंद्रा और आर सी राठौर सहित समस्त स्टाफ, छात्र छात्राएं और अन्य कर्मचारी गण उपस्थित थे।