breaking news New

Excusive : सीएम भूपेश बघेल गांधी आश्रम पहुंचे, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जमीन पर बैठकर खाया खाना, गांधीजी के विचारों पर केंद्रित व्याख्यान देंगे

Excusive : सीएम भूपेश बघेल गांधी आश्रम पहुंचे, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ जमीन पर बैठकर खाया खाना, गांधीजी के विचारों पर केंद्रित व्याख्यान देंगे

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज वर्धा स्थित गांधी आश्रम सेवाग्राम पहुंचे तथा वहां के प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिरकत की. श्री बघेल ने प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ जमीन पर बैठकर खाया खाना.

जैसा कि तस्वीर में दिख रहा है कि श्री बघेल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रभारी पी एल पुनिया के साथ दरी में बैठकर दोपहर का भोजन लिया. तस्वीर में कार्यकर्ता भी दिख रहे हैं जो लाइन लगाकर भोजन ग्रहण कर रहे हैं.

आज प्रशिक्षण वर्ग का समापन होना है जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गांधीजी के विचारों पर केंद्रित व्याख्यान देंगे जिसकी थीम स्वदेश आधारित विकास है. सीएम ने मुख्यमंत्री बनते ही सबसे पहले महात्मा गांधी के दिखाए ग्राम्य आधारित विकास माॅडल को आगे बढ़ाया और गरीब व किसानों के लिए योजनाएं सफल की.

मालूम होवे कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सेवाग्राम आश्रम में प्रशिक्षण की एक्सक्लूजिव तस्वीरें सामने आई हैं. इसमें कांग्रेस कार्यकर्ता आश्रम में सादा जीवन शैली व्यतीत करते हुए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को आत्मसात कर रहे हैं.

वर्धा आश्रम में पिछले तीन दिनों से प्रदेश कांग्रेस के 75 से अधिक कार्यकर्ता और नेता सूत कातने, गौशाला साफ करने और साफ सफाई रखने, प्रशिक्षण हासिल करने में लगे हैं. आज उसका समापन होना है. प्रदेश प्रभारी पी एल पुनियाए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और मीडिया प्रभारी शैलेष नितिन त्रिवेदी दल का नेतृत्व कर रहे हैं.