breaking news New

आतंकियों की कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम : नौगाम में मिला रेलवे स्टेशन के पास आईईडी

आतंकियों की कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम : नौगाम में मिला रेलवे स्टेशन के पास आईईडी

श्रीनगर । पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं हा रहा। वह आये दिन आतंकवादियों द्वारा भारत में हमलों की साजिश करता रहता है। वहीं भारत सेना भी आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। इसी के चलते आज सुरक्षाबलों को कश्मीर के नौगाम में रेलवे क्रॉसिंग के पास आईईडी बरामद हुई है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है। साथ ही भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

आईईडी को निष्क्रिय करने के लिए निरोधक दस्ते की मदद ली जा रही है। श्रीनगर के पंथा चौक-नौगाम मार्ग पर सोमवार को विस्फोटक मिलने के बाद यातायात रोक दिया गया है। यह विस्फोटक ठीक उस समय पाया गया है जब ट्रेन सेवाओं को लंबे समय के बाद कश्मीर में शुरू किया जाना है। हाल ही में कश्मीर जोन के आईजी ने आतंकियों की बारूदी साजिश के बारे में जानकारी दी थी। आईजी ने बताया कि आतंकियों ने रणनीति बदल दी है। अब आईईडी का अधिक उपयोग करना शुरू कर दिया है। इस बदली हुई रणनीति से निपटने के लिए पुलिस तैयार है।

11 महीनों बाद आज से शुरू हो रही रेल सेवा

कोरोना के कारण कश्मीर में ट्रेन सेवाएं निलंबित होने के 11 महीने बाद आज से बनिहाल-बारामूला खंड पर परिचालन फिर से शुरू होगा। 137 किलोमीटर के बनिहाल-बारामूला खंड में 17 स्टेशन आते हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि 22 फरवरी से बनिहाल-बारामूला खंड पर ट्रेन परिचालन फिर से शुरू किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 19 मार्च, 2020 को कोरोना मामलों में वृद्धि के बाद कश्मीर घाटी में ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया था। पिछले हफ्ते रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया था कि उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेल लिंक, जो कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ेगा, अगले साल तक पूरा हो जाएगा।