breaking news New

नगर की कानून व्यवस्था चरमराई - नंदू सुराना

नगर की कानून व्यवस्था चरमराई - नंदू सुराना


कपड़ा दुकान में ग्राहक बनकर आये अज्ञात व्यक्ति ने महिला के सिर में रॉड से किया वार, दुकान में रखे पैसे लेकर हुआ फरार

दंतेवाड़ा, 1 जनवरी। गीदम नगर में लगातार अपराधिक घटनाये बढ़ती जा रही हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार नगर के पुलिस प्रशासन पर संदेह की उंगली उठ रही है। और जुआ सट्टा की आड़ में लगातार अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों संख्या नगर में बढ़ते जा रही है। और नगर में पिछले कुछ दिनों से चोरी की वारदातें लगातार बढ़ी है। और यह चोरी की वारदातो में पुलिस के हाथ अभी तक पूरी तरह खाली हैं पुलिस प्रशासन चोरों को पकड़ने में लगातार नाकामयाब रहा है

 आज नगर में एक बड़ा हादसा घटित हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक आज शाम नगर के पुराने बाजार स्थल में स्थित एक कपड़ा दुकान में घुसकर अज्ञात व्यक्ति ने महिला के सिर में रॉड से जोरदार वार कर दिया और दुकान के पैसे लेकर फरार हो गया । जानकारी के अनुसार पुराने बाजार स्थल में देवांगन परिवार के कपड़ा दुकान में रोज की तरह महिला दुकानदार आज भी दुकान में बैठी थी। पति बाजार गये हुये थे और बच्चे घर मे थे। तभी एक अज्ञात व्यक्ति ग्राहक बनकर कपड़े खरीदने के बहाने दुकान के अंदर घुसा और कपड़े देखने लगा तभी उस अज्ञात व्यक्ति ने अचानक महिला के सिर में रॉड से जोरदार वार कर दिया और दुकान के पैसे लेकर फरार हो गया। आरोपी ने मुंह में मास्क लगा रखा था और कपड़ा बाधा हुआ था जिससे आरोपी की पहचान नहीं हो पायी। 

इस घटना से गंभीर रूप से घायल महिला को आसपास के लोगों ने जब देखा तुरंत महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहाँ उनका उपचार किया जा रहा है। वही इस घटना के बाद मौके से पहुंची पुलिस की टीम ने आसपास लगे कैमरों में खोजबीन शुरू कर दी। फ़िलहाल पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। देखने वाली बात यह है कि व्यवसायिक नगरी गीदम जिले का प्रमुख व्यवसायिक केंद्र है। और एक बड़ा बाजार स्थल होने के कारण लगातार लोगों की आवाजाही बनी रहती है। 

आपराधिक घटनाओं को लेकर पूर्व पार्षद नंदू सुराना ने कहा कि नगर में पुलिस प्रशासन पूरी तरह जो सट्टे के कारोबार में लिप्त है। और नगर की अपराधिक घटनाओं को रोकने में उसका कोई ध्यान नहीं है। इस कारण नगर में लगातार चोरी की घटनाये बढ़ रही हैं। और पुलिस के हाथ अभी तक खाली है।उन्होंने कहा कि जब नगर में जुआ सट्टा व चरस गांजा अन्य चीजों की खुलेआम बिक्री होगी तो इस तरह की घटनाएं नगर में बढ़ेंगी ही। पिछले कुछ दिनों से नगर में लगता है कि चोरों का जमावड़ा हो गया है लेकिन पुलिस प्रशासन इन पर कार्यवाही करने में कोई ध्यान नही दे रहा है। दिनदहाड़े हो रही चोरियों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कि नगर की कानून व्यवस्था किस प्रकार निष्क्रिय हो गई है।