breaking news New

त्रिपुरा में बीएसएफ की गोली से एक युवक सहित कई घायल

त्रिपुरा में बीएसएफ की गोली से एक युवक सहित कई घायल

अगरतला।  त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले के तहत सोरमुरा गांव में सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) की गोली से एक युवक सहित कई अन्य घायल हो गए। यह घटना उस समय हुई जब सुरक्षा बलों ने गांव में तलाश अभियान चलाया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम गांव में तलाश अभियान चलाया और अलग-अलग स्थानों से करीब 25 किलोग्राम भांग बरामद की।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों के इस अभियान से क्रोधित होकर ग्रामीणों ने उन पर पथराव किया और सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित सामग्री को जब्त कर लिया। सुरक्षा बलाें ने ग्रामीणों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और पम्प एकशन गन (पीएजी) से गोली चलाई।

सुरक्षा बलों की कार्रवाई से तीन ग्रामीण महिला घायल हो गईं और 22 वर्षीय युवक के बांये हाथ में पीएजी की गोली लग गयी। बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि ग्रामीणों के साथ झडपों में दो जवान घायल हो गए।

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। हालांकि ग्रामीणों ने कहा कि बीएसएफ जवानों ने बिजली काट दी और जिससे घरों में अंधेरा छा गया। उन्होंने आरोप लगाया कि जवानों ने भांग की तलाशी के लिए घरों में तोड़फोड की है। उन्होंने कहा कि अधिकांश घरों में पुरुष सदस्य मौजूद होने से महिलाएं घबरा गईं और वे जवानों के हमले के डर से घर से बाहर चली गयी है।

ग्रामीणों ने सुरक्षाकर्मियों को उनकी तलाशी लेने से रोकने के लिए उनका घेराव किया, लेकिन बीएसएफ के जवानों ने कथित तौर पर उन पर आरोप लगाया और आरोपी सुकांता पाल ने तीन लोगों को घायल कर दिया।