breaking news New

सौम्या ने बढ़ाया जिले का मान: 13 वें कटक महोत्सव में प्राप्त किया प्रथम पुरस्कार

सौम्या ने बढ़ाया जिले का मान: 13 वें कटक महोत्सव में प्राप्त किया प्रथम पुरस्कार

राजेश जैन, खरसिया। रायगढ़ जिले की कार्मेल स्कूल की कक्षा 3 की छ़ात्रा कुमारी सौम्या शर्मा ने 13 वें कटक महोत्सव में सोलो जूनियर कत्थक नृत्य में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार प्राप्त कर जिले को गौरान्वत किया है।

गौरतलब है कि राष्ट्रिय एवं अंतर्राष्ट्रिय स्तर पर मनाया जाने वाला कटक महोत्सव उड़ीसा के कटक में 3 जनवरी से 9 जनवरी तक मनाया गया। इस वर्ष आयोजित 13 वें कटक महोत्सव में भारत भर के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया, जिसमें रायगढ़ जिले के कार्मेल स्कूल की कक्षा 3 की छ़ात्रा सौम्या शर्मा को भी अपनी प्रस्तुति देने का अवसर प्राप्त हुआ था। अमित कुमार शर्मा और सुनिता शर्मा की पुत्री कुमारी सौम्या शर्मा ने 13 वें कटक महोत्सव में सोलो जूनियर कत्थक नृत्य में राष्ट्रिय स्तर पर प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया है। 


विदित हो कि कुमारी सौम्या ने वर्ष 2021 में पूणे में आयोजित राष्ट्रिय एवं अंतर्राष्ट्रिय महोत्सव में भी द्वितीय स्थान प्राप्त किया था। सौम्या की इस उपलब्धि से क्षेत्र में हर्ष का माहौल है, माता पिता परिजन तथा नृत्य शिक्षिका श्रीमती पूजा जैन ने सौम्या की इस सफलता पर बधाई देते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।