breaking news New

जांजगीर-चांपा को नशामुक्त जिला बनाने सभी अपनी सहभागिता सुनिश्चितकरें - विधायक राम कुमार यादव

जांजगीर-चांपा  को नशामुक्त जिला बनाने सभी अपनी सहभागिता सुनिश्चितकरें - विधायक राम कुमार यादव


दृढ़ इच्छाशक्ति से पाई जा सकती है नशे से मुक्ति - कलेक्टर,

जांजगीर चांपा, 31 मई । विधायक राम कुमार यादव ने कहा कि तंबाकू का किसी भी रूप से सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। उन्होंने कहा कि जांजगीर  चांपा जिले के सभी लोग नशे की लत का त्याग करें और स्वस्थ जांजगीर जिले जिला बनाने सभी सहभागी बने।

 विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर आज जांजगीर के स्वान वीडियो कॉन्फ्रेंस कक्ष से जागरूकता के लिए वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर यशवंत कुमार ने कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति से नशे की आदत से छुटकारा पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नशे की आदत से स्वास्थ्य पर विपरीत असर होता है। उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों का सेवन करने वाला व्यक्ति किसी भी क्षेत्र में अपना विकास नहीं कर सकता। कलेक्टर ने कहा कि सिगरेट के सेवन से फेफड़े क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, शरीर के अन्य अंगों के क्षतिग्रस्त होने पर उसका इलाज हो सकता है किंतु फेफड़े का इलाज संभव नहीं हो पाता।

 कलेक्टर ने इस अवसर पर कार्यक्रम से जुड़े सभी जन पंचायत प्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों को जीवन में किसी भी प्रकार की तंबाकू का सेवन नहीं करने अपने परिजनों परिचितों को भी किसी भी प्रकार का नशे का सेवन नहीं करने प्रेरित करने की शपथ दिलाई। उन्होंने तंबाकू निषेध से संबंधित कोटपा एक्ट के विभिन्न प्रावधानों की जानकारी दी।

 कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष यनीता चंद्रा, उपाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष भगवानदास गढ़ेवाल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस आर बंजारे ने भी संबोधित किया।

 इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर, जनपद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, जनपद सीईओ, जिला नोडल अधिकारी व्ही.के. पैगवार बीएमओ सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे ।