breaking news New

अधिकार नही मिलता तो हमे छीनना भी आता है-भानुप्रतापपुर परिवहन संघ

 अधिकार नही मिलता तो हमे छीनना भी आता है-भानुप्रतापपुर परिवहन संघ

आंदोलन के आज दूसरे दिन कई लोगो ने दिया समर्थन

भानुप्रतापपुर। भानुप्रतापपुर परिवहन संघ का आज दूसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा। आंदोलन को सतीश लटिया जिला अध्यक्ष भाजपा कांकेर, मानक दरपट्टी अध्यक्ष गोंडवाना समाज जिला कांकेर, सुनील पाढ़ी अध्यक्ष नगर पंचायत, हेमंत ध्रुव अध्यक्ष जिला पंचायत कांकेर, बीरेंद्र सिंह ठाकुर ब्लाक अध्यक्ष युवा कांग्रेस भानुप्रतापपुर, बृजेश चौहान भाजपा  सहित कई लोगो ने अपना समर्थन देते हुए मांग को उचित ठहराया है। यदि शासन-प्रशासन व माइंस ठेकेदार मांग पूरी नही करेंगे तो आगे आंदोलन और भी उग्र करने की बात कही गई।

छत्तीसगढ़ शासन का उपक्रम छत्तीसगढ़ मिनरल डेव्हलपमेंट कार्पोरेशन लिमिटेड ( सीएमडीसी ) आरी डोंगरी लौह अयस्क खदान भैसाकन्हार माइंस के खदान ठेकेदार के द्वारा भानुप्रतापपुर परिवहन संघ को लौह अयस्क परिवहन कार्य से वंचित किये जाने से नाराज परिवहन संघ के 500 सदस्यों ने आज से तहसील कार्यालय के सामने अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गए है।

धरना स्थल में लोगो को सम्बोधित करते हुए मानक दरपट्टी ने कहा कि भानुप्रतापपुर परिवहन संघ हमारे से अलग नही है। लौह अयस्क परिवहन कार्य मे 

भानुप्रतापपुर परिवहन संघ को वंचित किये जाने हमे बहुत दुखी है। माइंस ठेकेदार से 80 प्रतिशत परिवहन कि मांग रखे है,ताकि 30 प्रतिशत परिवहन कार्य आप लोगो को मिल सके। समिति के पास अभी वाहन नही होने के कारण 20 प्रतिशत परिवहन कार्य के लिए एसडीएम भानुप्रतापपुर को आवेदन दिया गया है,वक्त में जब समिति के पास वाहन आएगी तो नियमित रूप से 10 प्रतिशत परिवहन कार्य आप लोगो को दिए जाएंगे, वही कलेक्टर कांकेर से भी बात हुआ है कि परिवहन ठेकेदार से भी बात कर 20 प्रतिशत परिवहन कार्य भानुप्रतापपुर परिवहन संघ को दिया जाए। इस पर कलेक्टर जा कहना है कि परिवहन ठेकेदार 21 या 22 अगस्त को कांकेर आने वाले है,इस सम्बध में बात किये जाने की बात कही गई।

सतीश लटिया जिला अध्यक्ष भाजपा कांकेर ने कहा कि भानुप्रतापपुर परिवहन संघ की मांग उचित एवं जायज है। माइंस परिवहन ठेकेदार राम गोपाल अग्रवाल उनका 50 प्रतिशत एवं 50 प्रतिशत अन्य को परिवहन का कार्य करेगा।

आपको बता दु कि भानुप्रतापपुर परिवहन संघ सबसे पुराना संघ है, इनके द्वारा वनोपज बांस बल्ली परिवहन की शुरुआत भानुप्रतापपुर परिवहन संघ ने की है, वर्तमान में इनके 500 सदस्य व 850 से भी अधिक वाहन है यदि परिवहन कार्य से वंचित किया जाना गलत है। जिस क्षेत्र में दोहन ही रह है यदि उस क्षेत्र के लोगो को यदि फायदा नही हो रहा है तो फिर कैसे चलेगा। राम गोपाल अग्रवाल के बारे में सुना हूं यदि वे वनवासी आदिवासी 

क्षेत्र में दादागीरी करते हुए लाल आँख दिखायेगा तो कतई बर्दाश नही किया जाएगा। परिवहन संघ के माध्यम से पता चला है कि

 30 प्रतिशत परिवहन का कार्य के लिए चर्चा कलेक्टर से की जा रही है, बात हो जाये तो ठीक है, मान जाए तो ठीक है नही तो कड़े कदम उठाए जाएंगे मैं इसके लिए व्यक्तिगत व पार्टी की ओर से भानुप्रतापपुर परिवहन संघ का समर्थन करते हुए उनके साथ खडा रहूंगा।

अरविंद जैन ने कहा कि विगत दो दिनों से हमारे आंदोलन जारी है, आगे भी दो-तीन दिनों के भीतर यदि शासन-प्रशासन हमारे मांगों को पूरा नही करती है तो आगे संघ के द्वारा उग्र आंदोलन, एनएच मार्ग पर चक्का जाम एवं कलेक्टर कार्यालय का भी घेराव किया जाएगा। वही शासन को वाहनों के चाबी सौप दी जाएगी आगे वाहनो की किश्त भी वे स्वयं पटाएंगे। 

नरेंद्र कुलदीप ने कहा कि आगे और भी उग्र आंदोलन भानुप्रतापपुर परिवहन संघ द्वारा किया जाएगा इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है। मैं परिवहन संघ के सदस्यों से भी अपील करता हूँ कि धरना स्थल पर परिवार को भी साथ लाये आगे जो भी होगा उसका शासन-प्रशासन जिम्मेदार होंगे।

राजा पांडेय  भाजपा जिला युवा अध्यक्ष कांकेर ने कहा कि एसडीएम, तहसील,पुलिस एवं माइंस का संचालन भानुप्रतापपुर से किया जाता है जबकि भानुप्रतापपुर परिवहन संघ को उनको उनके अधिकार नही दिया जा रहा है, भानुप्रतापपुर के जनता के स्वाभिमान के

 साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। वही शासन- प्रशासन भी हमे आपस मे लड़ाने का काम कर रहे है। हमारे बड़े बुजुर्गों ने त्याग व समपर्ण कर भानुप्रतापपुर परिवहन संघ बनाई है व आज उसे ऊँचाई तक पहुचाई है। हमारी मांग उचित है, यदि हमारे मांगो पर उचित कदम नही उठाये जाते तो हमे अपना अधिकार लेना व छीनना भी आता है।

सचिन दुबे ने कहा कि शासन-प्रशासन हमारे मांगो को पूरी करने के बजाय हमे झुनझुना पकड़ाने में लगी हुई है। वही राम गोपाल अग्रवाल के द्वारा डराने धमकाने का प्रयास कर रहे है मैं

 शासन-प्रशासन, ठेकेदार एवं मुख्यमंत्री जी से कहना चाहता हूँ कि भानुप्रतापपुर परिवहन संघ 350 सदस्य नही अपितु इनके कारण आज भानुप्रतापपुर क्षेत्र में व्यापार जगत जिंदा है। बहुत से लोगो का आय का स्रोत भी परिवहन संघ से हो रहा है। हम सभी को डरने की आवश्यकता नही है बल्कि हम मिलकर एकजुट होकर अपने मांगो को लेकर शासन प्रशासन से लड़ेंगे।

अध्यक्ष गुरदीप सिंह ढींडसा उपाध्यक्ष मुकेश ठाकुर ,सचिव संतोष पारख , कोषाध्यक्ष अरविंद जैन,सह सचिव पंकज संचेती और कार्यकारिणी सदस्य कृष्णा टेकाम ,लक्ष्मी कांत ठाकुर हितेश तिवारी, दीपक गजेंद्र, राजेंद्र जयसवाल ,सुशांत ठाकुर सहित संघ के सदस्य उपस्थित रहे।