breaking news New

फेडरेशन ने वेतन विसंगति दूर करने की मांग पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नाम पूर्व सांसद मधुसूदन यादव को ज्ञापन सौंपकर की

फेडरेशन ने वेतन विसंगति दूर करने की मांग  पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नाम पूर्व सांसद मधुसूदन यादव को ज्ञापन सौंपकर की

 मांगों को पूरा कराने फेडरेशन ने बनाई  विधानसभा घेराव की रणनीति

राजनांदगांव, 22 फरवरी। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष-मनीष मिश्रा व जिला इकाई- राजनांदगांव के जिला अध्यक्ष- शंकर साहू के नेतृत्व में फेडरेशन की 01 सुत्रीय मांग- "वेतन विसंगति दूर करने" को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री- डॉ. रमन सिंह जी के नाम राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद व भाजपा राजनांदगांव के जिलाध्यक्ष- मधुसूदन यादव जी को ज्ञापन सौंपकर बातचीत किया गया। पूर्व सांसद-मधुसूदन यादव ने कहा कि फेडरेशन की मांग जायज है,प्रदेश के मुख्यमंत्री-भूपेश बघेल जी को जनघोषणा पत्र में जो बातें कही गई है,उसको पूरा करना चाहिए, वाकई में वर्ग 01 व 02 के वेतन में अंतर कम है,जबकि वर्ग-03 के सहायक शिक्षकों के वेतन में लगभग 10-15 हजार का अंतर है,प्रदेश सरकार को प्रदेश के 1,09,000 सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को तत्काल दूर करना चाहिए।

राजनांदगांव जिलाध्यक्ष-शंकर साहू ने प्रेस को बताया कि राजनांदगांव जिले के सभी 06 विधानसभा क्षेत्र के विधायकों-पूर्व मुख्यमंत्री- डॉ. रमन सिंह ,इन्द्रशाह मंडावी,दलेश्वर साहू,देवव्रत सिंह,छन्नी चंदू साहू,भुनेश्वर बघेल को फेडरेशन के संकुल, ब्लॉक, एवं जिले के पदाधिकारियों के साथ-साथ जिले के फेडरेशन के साथीगण दिनांक- 21 फरवरी 2021 को विधायकों को ज्ञापन सौंपकर "वेतन विसंगति दूर करने" हेतु बातचीत किया गया।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़  सहायक शिक्षक फेडरेशन ने एक बार फिर आंदोलन का ऐलान किया है। प्रदेश अध्यक्ष- मनीष मिश्रा व जिलाध्यक्ष- शंकर साहू ने कहा है कि इस महीने अगर शिक्षकों की मांग पूरी नहीं हुई तो विधानसभा का घेराव किया जायेगा। इससे पहले 21 फरवरी को प्रदेश के सभी 90 विधायकों से फेडरेशन की अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल मुलाकात किया और ज्ञापन सौंपा, इस ज्ञापन के साथ सरकार को 07 दिन का अल्टीमेटम दिया गया अगर 07 दिन के भीतर मांगों का निराकरण नहीं किया गया तो छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन विधानसभा घेराव करेगा।

राजनांदगांव जिला मुख्यालय में राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री- डॉ. रमन सिंह जी के नाम पूर्व सांसद व भाजपा जिलाध्यक्ष- मधुसूदन यादव जी को ज्ञापन सौंपकर बातचीत करने वालों में प्रमुख रूप से फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष- मनीष मिश्रा, राजनांदगांव जिलाध्यक्ष-शंकर साहू,जिला संरक्षक-मोरध्वज गंगबेर,जिला संयोजक-मंजू देवांगन,महिला प्रकोष्ठ के जिला सचिव-अंजुषा वैष्णव, जिला उपाध्यक्ष-रमेश साहू,छुरिया ब्लॉक अध्यक्ष- कीरत कुमार गणवीर,जिला महामंत्री-राजकुमार ठाकुर,जिला संयुक्त सचिव-रामेश्वर साहू,चित्रा सोनवानी,जिला कार्यकारिणी सदस्य-केशव भुआर्य, राकेश खोबरागड़े, सुनील सुषमाकर,नीलेश रामटेके,पूरन लाल कोठारी,चित्रलेखा साहू, वर्षा वारके,भोज टंडन आदि उपस्थित थे।

उपरोक्त जानकारी मीडिया में शंकर साहू (जिलाध्यक्ष-छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला-राजनांदगांव) ने दी है।