breaking news New

किसी सरकारी भवन में इतनी देर तक आग लगी नहीं देखी,किसने कहा -पढ़िए पूरी खबर

किसी सरकारी भवन में इतनी देर तक आग लगी नहीं देखी,किसने कहा -पढ़िए पूरी खबर

पटना।  बिहार की राजधानी पटना के हड़ताली मोड़ स्थित विश्वेश्वरैया भवन में आज लगी भीषण आग को देखकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इससे पहले किसी सरकारी भवन में इतनी देर तक आग लगी नहीं देखी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, विश्वेश्वरैया भवन की तीसरी मंजिल में बुधवार सुबह लगी आग सातवीं मंजिल तक पहुंच गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 16 टीम को लगाया गया, जिनकी मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तीसरी, चौथी और पांचवी मंजिल की आग पूरी तरीके से बुझाई जा चुकी है लेकिन उसके ऊपर की मंजिल में आग बुझाने का काम जारी है।

दमकल कर्मियों की मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम और एयरपोर्ट के विशेष अग्निशामकों को लाया गया। भवन की सातवीं मंजिल हाल ही में बनाई गई थी और जिस दिन उद्घाटन होने की संभावना थी उसी दिन वह आग से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस भीषण आग ने विश्वेश्वरैया भवन स्थित सरकारी विभाग के कई कार्यालयों को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इमारत में फंसे कुछ मजदूरों को दमकल की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विश्वेश्वरैया भवन पहुंचकर वहां लगी आग की स्थिति का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, “विश्वेश्वरैया भवन में आग लगने की खबर मिलने के बाद हमने इस संबंध में पूरी जानकारी ली। अग्निशमन के अधिकारियों एवं कर्मियों ने आग पर काबू पाने को लेकर लगातार कोशिश की है। इतनी देर तक आग का जारी रहना अपने आप में एक अलग तरह की घटना है। कभी इतनी देर तक किसी सरकारी भवन में आग लगी रहने के बारे में नहीं सुना था।”

श्री कुमार ने कहा कि आग लगने की जानकारी मिलने के बाद हमने विश्वेश्वरैया भवन पहुंचकर जायजा लेने का फैसला किया। अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की है। सभी अधिकारी इस समय यहां पर मौजूद हैं। इस तरह की घटना आगे न हो इसको लेकर जो भी जरूरी उपकरण है उसे यहां उपलब्ध कराया जायेगा।