breaking news New

BREAKING : हैदराबाद ने लगाया जीत का चौका,भुवनेश्वर और मलिक के कहर से पंजाब पस्त

 BREAKING : हैदराबाद ने लगाया जीत का चौका,भुवनेश्वर और मलिक के कहर से पंजाब पस्त

मुंबई ! तेज गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार (22 रन पर तीन विकेट) और उमरान मालिक (28 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को रविवार को आयीपीएल मुकाबले में एकतरफा अंदाज में सात गेंदें शेष रहते सात विकेट से पीट दिया। हैदराबाद की छह मैचों में यह चौथी जीत है जबकि पंजाब को छह मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

हैदराबाद ने पंजाब को 20 ओवर में 151 रन पर समेट दिया और बल्लेबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 152 रन बनाकर जीत अपने नाम की। हैदराबाद की तरफ से एडन मारक्रम ने विजयी छक्का मारा।

मुंबई। सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया है। SRH के सामने 152 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने बहुत ही आसनी से 18.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एडेन मार्करम 41 और निकोलस पूरन 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

हैदराबाद की 6 मैचों में ये लगातार चौथी जीत रही। इससे पहले टीम को शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, PBKS की 6 मैचों में ये तीसरी हार है। इस जीत के साथ ही हैदराबाद के 8 अंक हो गए हैं और वह पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर आ गई है।

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए PBKS ने 20 ओवरों में 10 विकेट खोकर 151 रनों का स्कोर बनाया। लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा 60 रन की पारी खेली। SRH की ओर से उमरान के खाते में 4 विकेट आए।

हैदराबाद के लिए एडेन मार्करम और निकोलस पूरन ने बढ़िया बैटिंग करते हुए चौथे विकेट के लिए नाबाद 75 रन जोड़कर टीम को शानदार जीत दिलाई। मार्करम ने 27 गेंदों पर नाबाद 41 और पूरन ने 30 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए।

राहुल चाहर ने मैच में बढ़िया बॉलिंग करते हुए 4 ओवरों में 2 विकेट चटकाए। युवा स्पिनर ने नजरें जमा चुके राहुल त्रिपाठी (34) और अभिषेक शर्मा (31) को आउट किया। उन्होंने अपने स्पेल में 7 की इकोनॉमी से रन खर्च किए।

कप्तान केन का विकेट जल्दी गंवाने के बाद दूसरे विकेट के लिए अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने 31 गेंदों पर 48 रन जोड़े। ये जोड़ी धीरे-धीरे पंजाब के हाथों से मैच छीन रही थी, लेकिन राहुल चाहर ने त्रिपाठी को आउट कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। वह 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उनका कैच मिडऑफ पर शाहरुख खान ने पकड़ा।

टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में कप्तान केन विलियमसन केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए। विलियमसन का विकेट कगिसो रबाडा ने लिया और कवर पर शिखर धवन ने उनका कैच पकड़ा।

पंजाब की पारी के आखिरी ओवर में उमरान मलिक ने बिना कोई रन दिए 3 विकेट चटकाए। ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने ओडियन स्मिथ (13) को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। चौथी गेंद पर राहुल चाहर (0) को बोल्ड कर दिया। पांचवीं गेंद पर उमरान ने वैभव अरोड़ा (0) की गिल्लीयां उड़ा दी। आखिरी गेंद पर वह हैट्रिक पूरी नहीं कर सके, लेकिन अर्शदीप सिंह (0) ने रन आउट होकर अपना विकेट गंवा दिया।

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन ने शानदार बैटिंग करते हुए 26 गेंदों में अपने IPL करियर का तीसरा अर्धशतक पूरा किया। वह 33 गेंदों में 60 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हुए। उनका कैच कवर में विलियमसन ने पकड़ा।

61 पर शुरुआती 4 विकेट गंवाने के बाद पंजाब की पारी संकट में नजर आ रही थी। इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान ने पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 71 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को भुवनेश्वर कुमार ने शाहरुख को आउट कर तोड़ा। वह 28 गेंदों में 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

पंजाब की पारी के 16वें ओवर में नटराजन ने कहने को तो केवल 10 रन ही खर्च किए, लेकिन उनका ये ओवर 6 की बजाय पूरी 10 गेंदों का रहा। दरअसल, ओवर में नटराजन ने 4 WIDE गेंद डाली इस मैच में नटराजन ने 38 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। वह इस सीजन के 6 मैचों में 12 विकेट ले चुके हैं।

जगदीश सुचित ने 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के खिलाफ LBW की जोरदार अपील की और अंपायर ने भी उन्हें आउट करार दिया। हालांकि, बेयरस्टो ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जाते हुए DRS लिया। रीप्ले में नजर आया कि गेंद मिडिल स्टंप के टॉप पर लग रही थी। थर्ड अंपायर ने भी जॉनी को आउट दिया और वह 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

मैच में भुवनेश्वर कुमार ने शिखर धवन को आउट किया। इसके साथ ही IPL के पावर प्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। भुवी अभी तक आईपीएल के पहले 6 ओवरों में कुल 54 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने संदीप शर्मा (53) का रिकॉर्ड तोड़ा।

भुवी ने IPL में दूसरी बार धवन को आउट किया।

इस मैच में उन्होंने 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

इस सीजन के 6 मैचों में भुवनेश्वर अबतक 8 विकेट ले चुके हैं।

शिखर धवन PBKS के लिए कप्तानी करने वाले 14वें खिलाड़ी बने।

पावर प्ले तक पंजाब का स्कोर 48/2 था।