breaking news New

दाऊद गैंग पर एनआईए की बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर छोटा शकील समेत दो साथियों को दबोचा

दाऊद गैंग पर एनआईए की बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर छोटा शकील समेत  दो साथियों को दबोचा

मुंबई । दाऊद गैंग के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई की है। एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े डी कंपनी के मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों गैंगस्टर छोटा शकील के करीबी बताए जा रहे हैं। गिरफ्तार सदस्यों की पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59) और शब्बीर अबुबकर शेख के रूप में की गई है। एनआईए के बड़े अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सदस्य डी-कंपनी की गैरकानूनी गतिविधियों को संचालित कर रहे थे। साथ ही मुंबई के पश्चिमी उपनगरों में आतंकवाद को फाइनेंस कर रहे थे। 

अधिकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों को एनआईए की विशेष कोर्ट में पेश किया जा सकता है। इसी हफ्ते की शुरुआत में एनआईए ने मुंबई कमिश्नरेट में 24 और मीरा रोड भयंदर कमिश्नरेट में पांच जगहों पर छापेमारी की थी। 

अधिकारी ने कहा,  हमने सबूतों के तौर पर कई सारे इलेक्ट्रोनिक गैजेट, रियल स्टेट से जुड़े कागजात, पैसे और हथियार बरामद किए हैं। ऐसे में अब हम एक-एक करके उन सभी को समन भेजेंगे जहां से उक्त सामान बरामद किए गए हैं और उनसे पूरे मामले में स्पष्टीकरण देने को कहेंगे।  

जांच टीम के अधिकारियों के अनुसार छोटा शकील के साले सलीम कुरेशी उर्फ सलीम फ्रूट, महिम व हाजी अली दरगाह के मैनेजिंग ट्रस्टी सुहेल खंदवानी, बॉलीवुड निर्माता और 1993 के मुंबई बम धमाकों के आरोपी समीर हिंगोरानी, कथित हवाला ऑपरेटर अब्दुल कय्यूम, कथित सट्टेबाज से बिल्डर बने अजय घोसालिया उर्फ अजय गंडा, मोबिदा भिवंडीवाला, गुड्डू पठान और रेस्तरां मालिक असलम सरोदिया एनआईए की जांच के दायरे में हैं। 

इसी साल के तीन फरवरी के जांच एजेंसी ने मुबंई और उससे सटे अन्य जिलों में 29 जगहों पर उक्त केस के संबंध में छापेमारी की थी।