breaking news New

संजय नेताम को गरियाबंद आदिवासी एकीकृत परियोजना का अध्यक्ष मनोनीत किया गया

 संजय नेताम को गरियाबंद आदिवासी एकीकृत परियोजना का अध्यक्ष मनोनीत किया गया


गरियाबंद, 4 जून। बिंद्रानवागढ़ विधानसभा के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी रहे संजय नेताम को गरियाबंद आदिवासी एकीकृत परियोजना का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। जिस पर उनके सहयोगियों ने उन्हें बधाई प्रेषित की है वैसे संजय नेताम वर्तमान में शोभा गुना क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य हैं साथ ही गरियाबंद जिला पंचायत के उपाध्यक्ष भी हैं।


युवा तुर्क के रूप में बहुत जल्द राजनीतिक क्षितिज पर अपना नाम कमाने वाले संजय नेताम यूं तो प्रारंभ से ही कांग्रेस के लिए समर्पित रहे हैं किंतु समय के साथ इनके हौसला व कार्यशैली को देखते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पूर्व बिंद्रा नवागढ़ विधानसभा चुनाव के अवसर पर इन्हें बिंद्रा नवागढ़ विधानसभा के प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतारा था किंतु कुछ हजार के वोटों से प्रास्त हो गए दरसल पहली बार चुनाव लड़ना और एकाएक प्रत्याशी घोषित होने से वे अपनी समुचित तैयारी नहीं कर पाए थे अपनी हार के बाद वे लगातार बिंद्रा नवागढ़ क्षेत्र का दौरा कर वहां की समस्याओं को ले कर लगातार दौरा करते रहे है। और गांव गांव पहुंचकर जनसंपर्क का दायरा विस्तृत कर रहे हैं इसी दौरान राज्य शासन के द्वारा गरियाबंद एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना के अध्यक्ष पद हेतु नाम अंकित का दौर चला जिस पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के के निर्णय के अनुरूप आज उनको गरियाबंद जिला एकीकृत आदिवासी विकास परियोजना का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। उनके मनोनयन पर जहां जहां प्रदेश जिला और ब्लाक के पदाधिकारियों ने उन्हें बधाई दी है जिनमे राज्य शासन द्वारा जारी आदेश के अंतर्गत जहां दक्षिण बस्तर परियोजना के लिए विधायक देवबती कर्मा को नियुक्त किया गया है, वहीं गरियाबंद आदिवासी परियोजना के लिए संजय नेताम को राज्य शासन ने अध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया है उक्त शासन की प्रतिलिपि दोनों अध्यक्षों को प्राप्त हो चुकी है नियुक्ति पत्र प्राप्त के समय निम्न कांग्रेश के पदाधिकारी उपस्थित थे जिन्होंने संजय नेताम को बधाई दी हैजिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भावसिंह साहू,उपाध्यक्ष तपेश्वर ठाकुर,सेवादल अमलीपदर के अध्यक्ष मेघराम बघेल,असंगठित कामगार मजदूर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश मानिकपुरी, जिला कांग्रेस कमेटी के विशेष आमंत्रित सदस्य नीलधार साहू उपस्थित रहे।


आदिवासियों की उन्नति और विकास ही मेरा प्रमुख लक्ष्य होगा.. संजय नेताम

वही उन्होंने इस अवसर पर चर्चा करते हुए इस प्रतिनिधि से कहा कि वह पूरी ताकत से आदिवासियों के विकास के लिए इस परियोजना के माध्यम से जुड़ जाएंगे शासन से अधिक से अधिक राशि लाकर आदिवासी समुदाय के विकास की योजना तैयार कर उन्हें लाभान्वित करना उनका प्रमुख उद्देश्य होगा जिससे आदिवासियों का जनजीवन में व्यापक सुधार आए वे काफी समय से इन क्षेत्रों में काम कर रहे हैं जिसके चलते क्षेत्रीय समस्याओं का उन्हें पूरी तरह ज्ञान है और इन समस्याओं से निराकरण ही उनका प्रमुख उद्देश्य होगा