breaking news New

PMO ने मुंबई हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की

PMO ने मुंबई हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा रविवार को मुंबई के विक्रोली और चेंबूर इलाके में दीवार गिरने की घटनाओं में मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है।घटनाओं में घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से भी की गई है।

पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा, "मुंबई में दीवार गिरने से जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो-दो लाख रुपए दिए जाएंगे। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।"मुंबई के नागरिक निकाय बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि चेंबूर की दीवार गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या 17 तक पहुंच गई है।बचाव अभियान चलाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने कहा कि भूस्खलन के कारण कुछ झोंपड़ियों पर एक दीवार गिर गई।

विक्रोली में हुई इस घटना में पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है. पुलिस उपायुक्त (जोन 7) प्रशांत कदम ने कहा, "पांच शव बरामद कर लिए गए हैं और मुंबई के विक्रोली में गिरी इमारत के मलबे में 5-6 और लोगों के फंसे होने की आशंका है।" मॉनसून की शुरुआत के साथ ही मुंबई में लगातार बारिश हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया और अगले 24 घंटों के लिए शहर में बारिश की भविष्यवाणी की। शहर के कई हिस्सों में जलजमाव की सूचना है। मुंबई के कई घरों में बारिश का पानी भी घुस गया है.