breaking news New

आज दिनभर की प्रमुख खबरें : 40 करोड़ की लॉटरी निकली..डॉक्टर अशोक माखीजा बर्खास्त..पीएससी का इंटरव्यू टलने से ​की आत्महत्या

आज दिनभर की प्रमुख खबरें : 40 करोड़ की लॉटरी निकली..डॉक्टर अशोक माखीजा बर्खास्त..पीएससी का इंटरव्यू टलने से ​की आत्महत्या

छत्तीसगढ़ की आज दिन भर की प्रमुख खबर

बर्खास्त : कोरबा की कलेक्टर रानू साहू ने वेक्सीन घोटाला का आरोपी डॉक्टर अशोक माखीजा की सेवाएं समाप्त कर दी है. साथ ही उनके क्लीनिक पर ताला भी लगवा दिया है. डॉ माखीजा सरकारी वेक्सीन को अपने क्लीनिक में 600 रूपये में बेचते पकड़ाए थे!

कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद छत्तीसगढ़ के लगभग सभी जिलों को अनलॉक कर दिया गया है। लेकिन तीसरी लहर की संभावना के चलते सतर्कता बरती ​जा रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि वैक्सीनैशन सहित कोरोना प्रोटोकॉल की पड़ताल करने केंद्र की टीम रायपुर पहुंची है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ सहित देश के 6 राज्यों में संक्रमण एक बार फिर बढ़ने लगा है, जिसके चलते इन राज्यों में केंद्र से टीम भेजी गई है।

वैवाहिक कार्यक्रम में 1 हजार से अधिक की भीड़ जुटाकर कोरोना नियमों के उल्लघंन पर कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के द्वारा अब तक की बड़ी कार्रवाई करते हुए मेरिज हाॅल को सील करने के साथ मेरिज हाॅल संचालक सहित वर-वधु पक्ष पर कुल 9 लाख 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

शॉकिंग : गिलोय के सेवन से लीवर डैमेज हुए! मुंबई में छह मामले सामने आये..एक की मौत भी हुई..ये है डॉक्टरों का खुलासा

देश..

केरल : फिल्म निर्माता के 20 वर्षीय बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत..तेज रफतार बाइक पानी के टैंकर से टकरा गई..कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में यह तीसरी सड़क दुर्घटना

हरियाणा सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य में जारी लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ाकर 12 जुलाई तक कर दिया है। हालांकि इस दौरान कुछ छूट दी गई है।

एअर इंडिया की एक यात्री ने हाल ही में 45 लाख यात्रियों के निजी डेटा लीक होने के बाद एयरलाइन से हर्जाना मांगा है जिसमें उनका और उनके पति का डेटा भी शामिल था। यात्री के वकील ने कहा कि रितिका हांडू ने रविवार को एअर इंडिया प्रबंधन को एक कानूनी नोटिस भेजा जिसमें उन्होंने कहा है कि एयरलाइन ने उन्हें एक जून को इस 'डेटा लीक के बारे में सूचित किया था।

पुणे के हडपसर में कोविड-19 महामारी के चलते महाराष्ट्र सिविल सेवा परीक्षा का अंतिम साक्षात्कार नहीं होने के चलते कथित रूप से तनाव में आए 24 वर्षीय एमपीएससी अभ्यर्थी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

विदेश :

टैक्सी ड्राइवर रंजीत सोमराजन और उनके दोस्त, वास्तव में ऐसे ही लोग निकले और 'सोने के शहर' में उनकी किस्मत छप्पड़ फाड़कर बदल गई। 37 वर्षीय रंजीत सोमराजन 2008 में केरल के कोल्लम जिले से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) आया था। उन्होंने एक टैक्सी ड्राइवर के रूप में अपना खाड़ी करियर शुरू किया, और 13 साल की कड़ी मेहनत के बाद, एक निजी कंपनी में 3,500 दिरहम (71,200 रुपये) के मासिक वेतन के साथ एक नई नौकरी में काम शुरू करने वाला था।

फिलीपीन वायुसेना का सी-130 विमान रनवे पर नहीं उतर पाने के कारण दक्षिणी प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इन विमान में सैन्यकर्मी सवार थे और सभी 40 जवानों बचा लिया गया है। सी-130 विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। चीफ ऑफ स्टाफ जनरल सिरिलिटो सोबेजान ने यह जानकारी दी।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत में शुक्रवार को एक बेकार पड़े हथगोले से खेलने के दौरान उसमें विस्फोट होने से तीन बच्चों की मौत हो गई। केपीके प्रांत में एक माह के भीतर इस तरह का यह दूसरा मामला है।

Sex Festival : 200 से ज्यादा जोड़े पहुंचे..300 से ज्यादा टिकट बिकी..एक टिकट 21 ​हजार की..कोरोना नियमों के चलते विवादित हुआ फेस्टिवल..लाइव सेक्स का आयोजन भी..देखिए तस्वीरें