breaking news New

कोरोना की बढ़ती चुनौती और खतरे का सामना करने के लिए जिला प्रशासन आवश्यक कदम उठाए

कोरोना की बढ़ती चुनौती और खतरे का सामना करने के लिए जिला प्रशासन आवश्यक कदम उठाए


धमतरी-  छ.ग. सरकार व जिला प्रशासन धमतरी ने  कोरोना वायरस की बढ़ती महामारी से उत्पन्न चुनौती और खतरे का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है ।

कलेक्टर एवं अध्यक्ष इंडियन रेडक्राॅस सोसायटी धमतरी रजत बंसल निर्देशन एवं  जिला पंचायत सीईओ एवं उपाध्यक्ष रेडक्राॅस श्रीमती नम्रता गांधी एवं सीएमएचओ एवं सचिव रेडक्राॅस डाॅ.डी.के.तुरेर्, के सफल मार्गदर्शन में जिला रेडक्रास सोसायटी धमतरी के वालेटिर्यस, समाजसेवी संगठन, धार्मिक संस्था, स्वैच्छिक संगठन ने वालेटिर्यस के रूप में कोरोना वायरस के चलते आपदा के समय सहयोग और सेवा के लिए अपनी कमान कस ली हैं। रेडक्राॅस जिला संगठक एवं व्याख्याता प्रदीप कुमार साहू ने कहा कि इंडियन रेडक्राॅस सोसायटी का नागरिकों की सुरक्षा, भलाई और स्वास्थ्य की रक्षा करना ही सर्वोच्च प्राथमिकता है ।

प्रदीप साहू ने कहा कि लोग लाॅकडाउन तथा महामारी कोरोना वायरस कोविड-19 को हल्के में न लें क्योंकि अब परिवार और दूसरे लोगों की जीवन सुरक्षा घर के हर व्यक्ति के हाथ में है तथा बिना सतर्कता के लाॅकडाउन घेरे को तोड़ने से अनेक की जिंदगी खतरे में पड़ सकती है। रास्ते से गुजरते लोगों को मुफ्त में मास्क देते हुए घर में रहने की सलाह दी। उन्होने कहा कि जिले के सभी विकासंखडों में वालेंटिर्यस की टीम शासन-प्रशासन के सहयोग के लिए तैयार है। जिले के विभिन्न समाजसेवी संगठन, धार्मिक संस्था, स्वैच्छिक संगठन ने सूची तैयार कर रेडक्रास शाखा का प्राप्त हो चुका है ।  जरूरत पड़ने पर स्वयं सेवकों की सेवाएं आवश्यकतानुसार लिया जावेगा ।

chandra shekhar