breaking news New

किसान नेता योगेश तिवारी की मांग, 'कोरोना पीड़ितों को एक लाख रुपए मुआवजा व अनाथ हुए बच्चों को 5 हजार रुपए प्रति माह पेंशन दे सरकार'

किसान नेता योगेश तिवारी की मांग, 'कोरोना पीड़ितों को एक लाख रुपए मुआवजा व अनाथ हुए बच्चों को 5 हजार रुपए प्रति माह पेंशन दे सरकार'

जनधारा समाचार
बेमेतरा. किसान नेता योगेश तिवारी ने कहा है कि मध्य प्रदेश में कोरोना से मारे गए व्यक्ति के परिवार को सरकार 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगी। इसकी विधिवत घोषणा वहां के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है।इसके अलावा कोरोना से परिवार के मुखिया की मौत के बाद अनाथ हुए बच्चों को 5 हजार रुपए प्रति माह पेंशन देने की भी घोषणा की गई है लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार कोरोना पीड़ितों को राहत देने कोई कदम नही उठा रही है। बघेल सरकार को चाहिए कि वह भी कुछ इसी तरह की राहत कोरोना पीड़ितों को प्रदान करे.

किसान नेता योगेश तिवारी ने कहा कि बीते 15 महीनों से कोरोना का कहर जारी है । बेमेतरा विधानसभा समेत प्रदेश में हजारो लोगो की मौत हो गई है । हजारो परिवारों ने कोरोना के कारण अपने मुखिया को खो दिया । अब इन परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है । दीगर प्रदेश की सरकारें कोरोना पीड़ितों को राहत देने कई कदम उठा रही है । लेकिन छत्तीसगढ़ की प्रदेश सरकार कोरोना पीड़ितों के भरण पोषण को लेकर अब तक कोई बड़ी घोषणा नही की है । राहत को लेकर पीड़ित परिवार राज्य सरकार पर आस लगाए हुए हैं ।

मुफ्त शिक्षा, राशन समेत पेंशन व मुआवजा दे राज्य सरकार

योगेश तिवारी ने आगे कहा कि किसान नेता ने मध्यप्रदेश सरकार की तर्ज पर कोरोना की वजह से माता-पिता और अभिभावकों की मौत के बाद बेसहारा हुए बच्चों को पेंशन, ऐसे सभी बच्चों की शिक्षा का निशुल्क प्रबंध करने व मृत व्यक्ति के परिवार को 1 लाख की अनुग्रह राशि देने की मांग की है।  पात्रता ना होने के बावजूद ऐसे परिवार को फ्री राशन देने, सरकार की गारंटी पर बिना ब्याज का काम-धंधे के लिए ऋण उपलब्ध कराने की भी मांग की है ।