breaking news New

कोरोना वायरसः एनएमडीसी में उत्पादन बंद, होटल बंद करने की आदेश

कोरोना वायरसः एनएमडीसी में  उत्पादन बंद, होटल बंद करने की आदेश


सब्जी बाजार में विक्रेताओ को भीड़ जमा न करने की समझाईश

बचेली- कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। छत्तीसगढ़ में हर जिले में लाॅकडाउन घोषित किया गया। दंतेवाड़ा में लाॅकडाउन के बावजूद बचेली व किरंदुल स्थित एनएमडीसी की लौह अयस्क परियोजना में भी इसका पालन किया जा रहा है। मंगलवार को प्रबंधन, प्रशासन व यूनियन के साथ हुई बैठक में फैसला लेने के बाद बचेली व किरंदुल दोनो परियेाजना में उत्पादन बंद करने के निर्देश जारी कर दिये गये है। साथ ही कर्मचारियो व अधिकारियो को घर में रहने तथा आपातकालीन परिस्थितियो में भी घर से बाहर निकलने की हिदायत दी गई है।


वही मुख्य मार्ग स्थित मिष्ठान भंडार बाबा होटल एवं नरनारयण होटल को धारा 144 के उल्लघंन को देखते हुए आगामी आदेश तक पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया। तहसीलदार एवं कार्यपालिक दंडाधिकारी दंतेवाड़ा द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक मिष्ठान भंडार को धारा 144 का पालन करते हुए खुला रखना निर्देशित किया गया है। किंतु देखा गया कि यहाॅ भंडार में व्यक्तियो 4 से अधिक का समूह अनावश्यक लगा रहता है। जिसके बाद 24.03.2020 को समय दोपहर 3 बजे से मिष्ठान भंडार को आगामी आदेश पर्यन्त पूर्ण रूप से बंद करने का आदेश दिया गया है। धारा 144 का उल्लघंन करने पर दोषी पाते हुए एक पक्षीय दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी।


मैदान भी कराया गया खाली-

नगर स्थित मैदान में भी शाम होते ही खेलने व वाॅक करने लोग जमा हो रहे थे। जो कि साफ तौर पर धारा का उल्लघंन हो रहा था। प्रशासन को इसकी जानकारी लगते हुए लोगो की भीड़ को हटाया गया। साथ ही सब्जी बाजार व अन्य क्षेत्रो में भी लोग दिखते ही हुए घर में ही रहने की समझाईश दी जा रही है। बेवजह घरो से निकलने से लोगो को मना किया जा रहा है।

अन्य राज्यो व अन्य शहरो से आये हुए लोग स्वास्थ्य विभाग के निगरानी में है। उनको रक्त परीक्षण लेकर उन्हे 14 दिनो तक घर में ही रहने को कहा जा रहा है। पुलिस प्रशासन सड़को फलैग मार्च कर धारा 144 व लाॅकडाउन का पालन करने जनता से अपील कर रही है।

चंद्र शेखर अग्रवाल 

आज की जनधारा