breaking news New

असम में कुदरत का कहर, बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत

असम में कुदरत का कहर, बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत

नई दिल्ली । उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप जारी है। तापमान बढऩे के बीच मौसम शुष्क बना हुआ है। वहीं, तमिलनाडु, केरल और असम समेत कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी है। असम में हाल ही में मौसम ने ऐसी करवट ली कि तेज आंधी-तूफान और भारी बारिश से राज्य को काफी नुकसान पहुंचा है।

असम राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश, तूफान और बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की जान चली गई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, राज्य में कुदरत के कहर, आंधी-बारिश और बिजली गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है।

इस बीच मौसम विभाग ने आज यानी 17 अप्रैल को भी बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है। आईएमडी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल, तमिलनाडु में बारिश होने की संभावना है।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, राज्य के कई जिलों में 15 अप्रैल को तेज आंधी और बारिश के साथ मौसम बदला था। राज्य के गोलपारा, बारपेटा, डिब्रूगढ़, नलबाड़ी जिलों में तेज तूफान और भारी बारिश से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। साथ ही पेड़ उखडक़र सडक़ों पर गिरे हैं। आंधी के दौरान बिजली की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुईं और कुछ वक्त के लिए सप्लाई प्रभावित रही।