breaking news New

किराना दुकान की आड़ में बेच रहा था नशीली पदार्थ, आरोपी गिरफ्तार

किराना दुकान की आड़ में बेच रहा था नशीली पदार्थ, आरोपी गिरफ्तार

रमेश गुप्ता/भिलाई। हुक्का कारोबार के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही अभियान के तहत मुखबीर सूचना के आधार पर खम्हरिया के दीनदयाल काम्प्लेक्स में एक किराने की दुकान अवैध रूप से हुक्का की सामाग्री बेचने और किराये पर देने वाले के ठिकाने रेड कार्यवाही कर हुक्का एवं तम्बाकू युक्त फ्लेवर के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है। दीनदयाल काम्प्लेक्स खम्हरिया में एक किराने की दुकान की आड़ में हुक्का का कारोबार कर रहे प्रदीप साहू पिता मुन्ना लाल साहू के कब्जे से 10 पैकेट तम्बाकू युक्त फ्लेवर एवं हुक्का सेट मय पाईप आदि जप्त किया गया है । 

सुपेला थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव ने बताया कि आरोपी के विरूद्ध  क्रमांक 1033 / 2021 धारा 8 , 11 धुम्रपान निषेध अधिनियम एवं धुम्रपान न करने वालो की स्वास्थ्य प्रतिरक्षा अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है । गिरफ्तारशुदा प्रदीप साहू से पूछताछ करने पर उसने बताया कि पिछले तीन महीने से यह व्यवसाय कर रहा है । 

दीनदयाल काम्प्लेक्स खम्हरिया में काफी मात्रा में लडके लड़कियां पी.जी. व किराये पर मकान लेकर रहते है । जिसके वजह से इस कारोबार के फलने-फूलने के संभावनाओं के मद्दे नजर उसने यह अतिरिक्त व्यवसाय करना बताया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर हुक्का कारोबार पर दुर्ग पुलिस के द्वारा लगातार रेड कार्यवाही किया जाकर इस व्यापार पर पूर्णतः नियंत्रण का प्रयास किया जा रहा है । इसी क्रम में इसके पूर्व भी जिले स्तर पर टीम बनाकर कार्यवाही की गई थी । साथ ही साथ पुलिस के द्वारा सतत निगरानी जारी है ।