breaking news New

भूपेश सरकार के खिलाफ भाजयुमो का प्रदर्शन, महंगाई को लेकर नौटंकी करने पर उतारू छत्तीसगढ़ सरकार

 भूपेश सरकार के खिलाफ भाजयुमो का प्रदर्शन, महंगाई को लेकर नौटंकी करने पर उतारू छत्तीसगढ़ सरकार

राजकुमार मल

भाटापारा। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सुनील यदु ने बताया कि काँग्रेस की भूपेश सरकार महंगाई को लेकर नौटंकी करने पर उतारू है।जबकि छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल में 25 परसेंट वैट लागू है जिसे सरकार चाहे तो हटा सकती है लेकिन हटाती नहीं है बल्कि सीमेंट की कीमतों में भी बेतहाशा मूल्य वृद्धि कर आम जनता का बुरा हाल कर रखा है!

इसी तारतम्य में भारतीय जनता युवा मोर्चा की प्रदेश की वर्चुअल बैठक संपन्न हुई जिसमें भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय भाजपा के प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू तथा भाजयुमो के प्रभारी अनुराग सिंह देव के मार्गदर्शन व उपस्थिति में भाजयुमो ने आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है।

इस दौरान भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सुनील यदु ने बताया की मोदी  के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने दीपावली के दिन पेट्रोल में ₹5 तथा डीजल पर ₹10 वैट कम करने की घोषणा की थी जिसके बाद विभिन्न राज्यों की सरकारो ने भी पेट्रोल डीजल पर टैक्स कम कर जनता को महंगाई से राहत दिलायी लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अभी तक पेट्रोल-डीजल पर टैक्स नही घटाया है।राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल पर 25% टैक्स के साथ अतिरिक्त 2% सेंस वसूला जा रहा हैं।

सरकार द्वारा लिए जा रहे अधिक टैक्स तथा सेंस की वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमतें अन्य राज्यो की तुलना छत्तीसगढ़ में कही अधिक हैं जिसकी मार जनता को भुगतनी पड़ रही है इसी तरह प्रदेश की कांग्रेस सरकार सीमेंट की कीमतों पर नियंत्रण नही कर पा रही है!

विगत दो-तीन वर्षों में सीमेंट में लग लगातार बेतहाशा मूल्य वृद्धि कर दिए जाने से छत्तीसगढ़ की जनता परेशान है तथा आम जनों का घर बनाना मुश्किल हो गया है पूर्व में असम चुनावों के समय दिल्ली में बैठे अपने आकाओं को खुश करने सीमेंट की कीमतों को बढ़ाया गया था। अभी यूपी चुनाव में अपने आकाओं को खुश करने के लिए सीमेंट की कीमतों में बेतहाशा मूल्य वृद्धि कर दी गई है।

प्रदेश में रेत के अवैध उत्खनन की खबरें लगातार प्रचारित हैं।जिसपर भी प्रशासन लगाम लगाने में विफल है। इनके विरोध स्वरूप भारतीय जनता युवा मोर्चा 16 नवंबर मंगलवार से प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों, समस्त नगर निगम,नगर पालिका तथा नगर पंचायतों में लगातार भिन्न-भिन्न तरीके से प्रदर्शन करेगी जिसमें प्रेस कॉन्फ्रेंस,सभा,नुक्कड़ सभा मोटरसाइकिल की सूखी टंकियों के साथ पैदल रैली,सहित अन्य तरीकों से तब तक भारतीय जनता युवा मोर्चा यह कार्यक्रम करती रहेगी जब तक सरकार छत्तीसगढ़ में वैट कम नहीं करती तथा सीमेंट के  मूल्य कम नहीं करती।

अंधेर नगरी चौपट राजा की तर्ज पर चलने वाली प्रदेश सरकार के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा मुखर होकर आंदोलन करेगी।