breaking news New

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना से मौत के मामले, स्वास्थ्य विभाग चिंतित

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना से मौत के मामले, स्वास्थ्य विभाग चिंतित

रायपुर।  प्रदेश में जहाँ कोरोना के मामले में कमी आई है वही छत्तीसगढ़ मौत के मामले में देश में 12 वे स्थान पर पहुँच गया है। जो एक अक्टूबर की स्थिति में15 वें स्थान में था। प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा1.63 लाख पार हो गया है। 

प्रदेश में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी कोरोना से मौत के मामले में छत्तीसगढ़ चौथे स्थान पर रहा। सबसे अधिक 213 मौतें महाराष्ट्र में ,कर्णाटक 66, बंगाल में 61मौते हुई। वहीं छत्तीसगढ़ में यह आंकड़ा 50था। 

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग द्वारा सितम्बर और अक्टूबर में हुई मौतों को ढूढ़ का सामने ला रहा है। प्रदेश में हर दिन कोरोना मामले के नए रिकार्ड बनने से स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित हो गया है। प्रदेश में अक्टूबर के 19 दिनों में ही 577लोगोने की मौत कोरोना से हो  गया है। जो अब तक हुई मौत का 60% है। 

अक्टूबर में रोजाना कोरोना से मौत के मामले 25 के ऊपर आ रहे  है। अब तक प्रदेश में कोरोना ने ०.9% लोगों की जान ले ली है। यानि100 में से एक जान कोरोना से गई है। 30 सितम्बर तक की स्थिति में कोरोना से 957 लोगोने की मौत हुई थी। जो 19 अक्टूबर तक बढ़कर 1534 हो गई है। 

छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए मामलों में तीन माह की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज 

में की गई है। हेल्थ विभाग ने मंगलवार सुबह आठ बजे आंकड़ों में  बताया गया कि पिछले तीन महीनो में पहली बार कोरोना संक्रमण के सबसे कम मामले सामने आये है। जिनकी संख्या ४६,790 इससे पहले 23 जुलाई को देश में 50हजार से कम  45720 नए मामले दर्ज किये गए थे। मंगलवार रात एक बजे तक53,635

नए मामले दर्ज किये गए है। मंगलवार देर रात तक देश में कुल संक्रमितों की संख्या 76..48 लाख से ज्यादा हो चुकी थी।