breaking news New

ऑनलाइन कार्यों के नाम पर शिक्षकों को परेशान करना कतई उचित नहीं- छत्तीसगढ़ प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ

ऑनलाइन कार्यों के नाम पर शिक्षकों को परेशान करना कतई उचित नहीं- छत्तीसगढ़ प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ

रायपुर, 5 नवंबर। स्कूलों में ऑनलाइन कार्यो के नाम पर शिक्षक बेवजह परेशान हो रहे है। विभाग द्वारा रोज नए नए सिस्टम निकालकर ऑनलाइन कार्यों के नाम पर शिक्षकों को बेवजह परेशान किया जा रहा है जो कतई उचित नहीं है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ ने विभाग के उक्त ऑनलाइन कार्यो पर आपत्ति दर्ज की है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा ऑनलाइन कार्यो के नाम पर रोज रोज नए-नए फरमान जारी कर दिए जाते है जिनसे शिक्षक वेवजह परेशान हो रहे है।

दिक्षा एप्प, ऑनलाइन क्लास, ऑनलाइन एसेसमेंट, ऑनलाइन जानकारियां और सारी चीजें ऑनलाइन.... राज्य के अधिकांश जिलों, ब्लाकों एवँ बसाहटों में मोबाइल टावर नहीं है, जिनके कारण मोबाइल ठीक से चलते नहीं है, आजकल जिओ टावर भी सही नहीं चल रहे।

दिक्षा एप्प में सिस्टम सही ढंग से खुल नहीं रहे, ऑनलाइन क्लास में बच्चे जुड़ते नहीं है, दिनभर मोबाइल में सारी चीजें ऑनलाइन जानकारियां दो, इससे शिक्षक गण बेवजह परेशान हो रहे है।

या तो प्रशासन द्वारा ठीक ढंग से टावर एवँ नेटवर्क की व्यवस्था किया जाय या फिर प्रत्येक स्कूल में कम्प्यूटर एवँ आपरेटर की व्यवस्था किया जाय। हर चीजों में ऑनलाइन जानकारी, ऑनलाइन ट्रेनिंग, ऑनलाइन कोर्स यह सब प्रेक्टिकल तौर पर कतई सफल नहीं है, अतः ऑनलाइन सिस्टम के नाम पर वेवजह विभाग द्वारा शिक्षकों को परेशान करना कतई उचित नहीं है। ये सारी प्रक्रियाएं बंद हो अन्यथा इनका संगठन द्वारा विरोध किया जाएगा।