breaking news New

हाई स्कूल भवन निर्माण कार्य में भारी अनियमितता, जिला सदस्य अनीता ध्रुव ने किया औचक निरीक्षण

हाई स्कूल भवन निर्माण कार्य में भारी अनियमितता, जिला सदस्य अनीता ध्रुव ने किया औचक निरीक्षण

रायपुर, 12 फरवरी। आदिवासी विकास खण्ड नगरी के वनांचल के ग्राम पंचायत भोथापारा में 75 लाख 23 हजार रूपये की लागत राशि से निर्माणाधीन हाई स्कूल भवन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ती नजर आ रही है। जहां पर लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियर द्वारा जमकर भ्रष्टाचार व अनियमितता बरती जा रही है। क्योंकि स्टीमेंट के आधार पर कार्य ही नहीं किया जा रहा है बल्कि सीमेंट वह अन्य मटेरियल का उपयोग आवश्यकता से कम प्रयोग किया जा रहा है। क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने कार्यस्थल का औचक निरीक्षण किया जहां पर गुणवत्ता को ताक में रखकर कार्य किया जा रहा है। वहीं मजदूरों का शोषण करते हुए मजदुरी दर में कटौती करके मजदुरी दिया जा रहा है। मौके से प्राप्त जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग द्वारा यह कार्य किया जा रहा है लेकिन विभाग के जवाबदार सब इंजीनियर नियमित रूप से उपस्थित नहीं रहते दुसरे के भरोसे लाखों का निर्माण कार्य चल रहा है।


ज्ञातव्य है कि शासकीय हाई स्कूल भवन निर्माण कार्य 2019-20 में स्वीकृत 75 लाख 23 हजार की लागत से किया जा रहा है जहां पर विभाग के सब इंजीनियर द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।

जिला पंचायत सदस्य अनीता ध्रुव ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को शासकीय कार्य में अनियमितता बरतने वाले सब इंजीनियर को सही दिशा निर्देश देने की मांग की है।