breaking news New

साजा वृक्ष पर गणेश की आकृति,अदभुत व आस्था का केन्द्र

साजा वृक्ष पर गणेश की आकृति,अदभुत व आस्था का केन्द्र


प्रतिदिन सैकड़ों लोग पहुच रहे दर्शन के लिए

भानुप्रतापपुर। ब्लाक मुख्यालय से 25 किमी दूर मानपुर मुख्य मार्ग पर सोनादाई के जंगल मे साजा वृक्ष पर स्थित भगवान गणेश की प्रतिमा लोगो के लिए आस्था का केन्द्र बना हुआ है।

ग्रामीण इसे चमत्कार व अदभुत मान रहे है क्योंकि लोगो का मानना है कि साजा वृक्ष पर बुडा देव का वास मानते है, वही

गणेश पक्ष होने के वजह से प्रतिदिन आस-पास के ग्रामीण सहित  सैकड़ो श्रद्धालुगण गणेश को देखने व दर्शन के लिए पहुंच रहे है। 

ग्रामीण जन बताते है कि बीएसएफ कैम्प के जवानों को जंगल मे सर्चिंग के दौरान साजा वृक्ष पर भगवान गणेश कि हुबहू आकृति नज़र आई। गणेश चतुर्थी  के दिन वहा पहुचकर बीएसएफ के अधिकारी ने पूजा अर्चना करते हुए गणेश आकृति पर फूल माला पहनाया गया। इस घटना की जानकारी सोसल मीडिया पर पूरे क्षेत्र में आग कि तरह फैल गई। व देखते ही देखते  गणेश की आकृति को देखने व

दर्शन के लिए लोगो का रैला लगने लगे। व उस स्थान पर लोगो ने मत्थाटेक विधिविधान से पूजा अर्चना करते हुए नारियल व अपनी हैसियत के अनुसार रुपये भी चढ़ाते नज़र आये।

इस सम्बंध में दर्शन करने पहुंचे सिलपट निवासी राहुल कुमार, श्रावण कुमार दुग्गा,सोहन गावड़े ने बताया कि ऐसे तो इस मार्ग व जंगल मे आना जाना हमेशा लगा रहता है पर सोनादाई के जंगल मे साजा वृक्ष पर स्थित गणेश आकृति पर कभी नज़र नही पड़ी। बीएसएफ जवान के माध्यम से इसकी जानकारी लगी उसके बाद पूरा गांव इसे देखने के लिए पहुचने लगे है।


ग्राम सोनादाई निवासी

विकास नायक, अजित नायक ने बताया कि शोसल मीडिया से जानकारी मिली और इसे देखने के लिए पहुचे है। लोहत्तर निवासी 

 बसन्ती बाई सरपंच, मन्नू राम ने बताया कि जैसे ही इसकी खबर मिली तत्काल उस वृक्ष की ओर जाकर देखा देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे साजा वृक्ष पर साक्षात गणेश भगवान विराजमान है। सिलपट के गायता

जयराम दुग्गा ने भी इसे अदभुत बताया है।