breaking news New

कांग्रेसी नेताओं की पनाह में शहर में चल रही अनैतिक गतिविधियां, पुलिस प्रशासन कर रहा खानापूर्ति – नेता प्रतिपक्ष

 कांग्रेसी नेताओं की पनाह में शहर में चल रही अनैतिक गतिविधियां, पुलिस प्रशासन कर रहा  खानापूर्ति  – नेता प्रतिपक्ष

 राजनांदगांव। नगर पालिक निगम राजनांदगांव के नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु ने मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किया है कि, क्‍या राजनांदगांव जिले में मुख्‍यमंत्री के निर्णय लागू नहीं होते ? या फिर राजनांदगांव शहर और जिले की बेहतरी की उम्‍मीद उनसे न ही रखी जाए। ऐसा इसलिए क्‍यूंकि पुलिस प्रशासन की बैठक में हुक्‍का बार बंद किए जाने के आदेश के बावजूद शहर के भीतर ही दो थ्री स्‍टॉर होटल और शहर के करीब ही एक रिसॉर्ट में धड़ल्‍ले से हुक्‍का बार संचालित हो रहे हैं। खुलेआम चल रही इन अवैध गतिविधियों के चलते शहर और जिले का युवा वर्ग नशे में डूबता जा रहा है लेकिन जिम्‍मेदारों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा। 

श्री यदु ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में प्रदेश सहित जिला नशे के अवैध कारोबार के चलते गर्त में जा रहा है। प्रत्‍यक्ष – अप्रत्‍यक्ष रुप से कांग्रेसनीत सरकार के मंत्री और नेता ही इन्‍हें बढ़ावा भी दे रहे हैं। शहर के शहीद भगत सिंह चौक में स्थित थ्री स्‍टार होटल में न केवल हुक्‍काबार में नशीले धुंए का कारोबार हो रहा है बल्कि यहां ऐसे पार्टियां भी आयोजित हो रहीं हैं जो कि शहर के संस्‍कारों के प्रतिकूल है। उन्‍होंने कहा कि‍इस होटल में चल रही अवैध गतिविधियों के बावजूद संचालकों में कोई खौफ नहीं है। कहा जाता है कि आबकारी मंत्री कवासी लखमा के वरदहस्‍त से ही उन्‍हें यह ताकत मिल रही है। इस होटल का संचालन शुरु होने के बाद से ही आबकारी मंत्री का भी यहां लगातार आना जाना रहा है। 

यदु ने कहा कि, रेवाडीह में संचालित थ्री स्‍टार होटल में भी हुक्‍का परोसा जा रहा है। शहर के करीब ही मौजूद एक रिसॉर्ट में तो बगैर अनुमति के सैकड़ों युवाओं की ऐसी पार्टियां आयोजित हो रही हैं जो संस्‍कारधानी के संस्‍कार तार-तार करने के लिए काफी है। यहां तो नाबालिकों को भी शराब और हुक्‍का परोसा जा रहा है। शहर से दूर होने के चलते इस रिसॉर्ट का प्रबंधन मनमानियां कर रहा है। 

 यदु ने कहा कि, इस तरह की अनैतिक गतिविधियों को बढ़ावा आखिर किनके इशारों पर मिल रहा है। क्‍यूं मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के साफ दिशा-निर्देशों के बाद भी शहर में संचालित हुक्‍काबार पर कार्रवाई नहीं हो रही। पुलिस प्रशासन महज खानापूर्ति के लिए छोटे होटल संचालकों और हुक्‍काबार संचालकों पर कार्रवाई कर अपने कर्तव्‍य से इतिश्री कर ले रहा है। 

श्री यदु ने कहा कि, लगता है कि राजनांदगांव शहर में कांग्रेसनीत प्रदेश सरकार के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश राजनांदगांव जिले में लागू नहीं होते। यहां प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत और आबकारी मंत्री कवासी लखमा की ही सरकार चलती है।

मंत्रियों और कुछ कांग्रेसी नेताओं के इशारों पर शहर को जिस गर्त में धकेला जा रहा है वो युवा पीढ़ी की बर्बादी का एक बड़ा कारण बन रहा है। श्री यदु ने कहा कि, अब जब सरकार अपनी जिम्‍मेदारी नहीं संभाल पा रही है तो भाजपा पूरी तरह तैयार है। उन्‍होंने कहा कि हम इन मसलों को लेकर प्रदर्शन करेंगे और तब तक अड़े रहेंगे जब तक इन अनैतिक गतिविधियों पर लगाम लगाने वाजिब कार्रवाई नहीं हो जाती।