breaking news New

TOP -TEN : न्यूज़ बुलेटिन (आज की जनधारा) : देशबंधु के प्रधान संपादक ललित सुरजन का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई, एडवरटाइजिंग एजेंसी ऑफ़ छत्तीसगढ़ ने दी श्रद्धांजलि

TOP -TEN :  न्यूज़ बुलेटिन  (आज की जनधारा) : देशबंधु के प्रधान संपादक ललित सुरजन का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई, एडवरटाइजिंग एजेंसी ऑफ़ छत्तीसगढ़ ने दी श्रद्धांजलि

देशबंधु के प्रधान संपादक ललित सुरजन का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई, एडवरटाइजिंग एजेंसी ऑफ़ छत्तीसगढ़ ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर। देशबंधु समाचार समूह के प्रधान संपादक व वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन का बुधवार को निधन हो गया। उनके निधन पर राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके अंतिम संस्कार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ करने के निर्देश प्रशासन को दिए थे।

’उत्कृष्ट थाना सम्मान’ में सूरजपुर जिले का झिलमिली थाना देश में चौथे स्थान पर

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा वर्ष 2020 के ’उत्कृष्ट थाना सम्मान’ में सूरजपुर जिले के झिलमिली थाने को देश में चौथा स्थान मिलने पर झिलमिली थाने के अधिकारियों-कर्मचारियों सहित पुलिस विभाग को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के झिलमिली थाने को उत्कृष्टता के मामले में देश में चौथा स्थान मिलना हम सब के लिए गर्व का विषय है।  

पीसीसी ने आगामी चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी

रायपुर । राज्य में कांग्रेस सरकार के दो सालों की उपलब्धियां जनसामान्य तक पहुंचाने के लिए पीसीसी नई टीम अब दिन-रात एक करके काम करना शुरू कर देगी। इसके अलावा आगामी चुनाव के लिए संगठनात्मक तरीके से भी कसावट लाई जाएगी।

बढ़ रहा कोरोना का कहर, 794 में 112 कोरोना संक्रमित

महासमुंद । समय बीतने के साथ ही लोगों में कोरोना का भय खत्म होता नजर आ रहा है जिससे लापरवाही बरती जा रही है। यही कारण है कि कोरोना की रफ्तार अब धीरे-धीरे बढ़ रही है। मंगलवार को कोरोना की कुल जांच 794 में 112 कोरोना संक्रमित पाए गए कुल जांच का 14 प्रतिशत जो कोरोना की रफ्तार पकडऩे का प्रमाण दे रहा है।

भ्रम को दूर करने के लिए सरकार और किसानों के बीच चला साढ़े सात घंटे मंथन

नई दिल्ली | दिल्ली चारो ओर किसानो से घिरी हुई है।  राजधानी के सीमा में कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन व्यापक रूप ले लिया है।  किसानों के भ्रम को दूर करने के लिए केंद्र सरकार जुटी हुई है।  इसी कड़ी में गुरुवार को सरकार और किसान संगठनों की बैठक हुई।  दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 12 बजे शुरू हुई ये बैठक करीब साढ़े सात घंटे चली।  अब 5 दिसंबर को एक बार फिर सरकार और किसानों की बातचीत होगी।  

पाकिस्तान के फाइटर प्लेन JF-17 के मुकाबले भारतीय राफेल काफी बेहतर

नईदिल्ली। भारतीय वायु सेना  के बेड़े में राफेल के शामिल होने से इसकी ताकत और बढ़ गई है और अब इस बात चीनी विशेषज्ञों ने भी स्वीकर कर लिया है और कहा है कि पाकिस्तान के फाइटर प्लेन JF-17 से राफेल काफी बेहतर है.  भारत ने फ्रांस से 36 राफेल विमानों को लेकर डील किया है और 8 विमान देश पहुंच भी चुके हैं, जबकि पाकिस्तान ने चीन के साथ मिलकर जेएफ-17 स्वदेशी लड़ाकू विमान तैयार किया है.  राफेल, पाकिस्तानी जेएफ-17 थंडर विमान से कितना दमदार है.

किसान नेताओं ने लौटाया सरकार का खाना

नईदिल्ली। किसान नेताओं के लिए खाना सिंधु बॉर्डर से सफेद रंग की एंबुलेंस में पैक होकर आया था. सिंधु बॉर्डर पर लगे लंगर से किसान नेताओं के लिए खाना पहुंचा. किसान नेताओं ने पहले ही मन बना लिया था कि सरकार का खाना स्वीकार नहीं करेंगे.

एचडीएफसी बैंक पर सख्त कार्रवाई , नए क्रेडिट कार्ड पर भी रोक

नईदिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी बैंक पर सख्त कार्रवाई की है. बैंक में पिछले दो साल में कई बार ऑनलाइन सेवाओं के डाउन रहने की शिकायत पर यह कार्रवाई करते हुए आरबीआई ने नए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की साइनिंग-अप पर और आगे के सभी डिजिटल प्रोजेक्ट पर भी रोक लगा दी है.

कृषि कानून के विरोध में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने पद्म विभूषण सम्मान लौटाया

नईदिल्ली। प्रकाश सिंह बादल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को करीब तीन पन्ने की चिट्ठी लिखते हुए कृषि कानूनों का विरोध किया, किसानों पर एक्शन की निंदा की और इसी के साथ अपना सम्मान वापस दिया.पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण सम्मान वापस कर दिया है.

एक लाख की रिश्वत लेते UIT के तीन अधिकारी गिरफ्तार

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने राजस्थान के भीलवाड़ा में आज नगर विकास न्यास केअधीक्षण अभियंता रामेश्वर लाल शर्मा, अधिशासी अभियंता सतीश शारदा एवं सहायक अभियंता ब्रहालाल शर्मा को एक लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया।