breaking news New

मुठभेड़ में मारा गया लश्करे तैयबा का खतरनाक आतंकवादी

मुठभेड़ में मारा गया लश्करे तैयबा का खतरनाक आतंकवादी

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने तलाश अभियान के तहत लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को मुठभेड़ में मार गिराया।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि शुक्रवार करीब पांच बजे शोपियां जिले के रखामा गांव में जम्मू-कश्मीर के पुलिस दल के सैनिकों को आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर 34 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ के 178 बटालियन विशेष तलाशी दल ने एकसाथ मिलकर खोज एवं तलाशी अभियान चलाया गया था।

उन्होंने बताया कि मुख्य द्वार को बंद करके जब सभी सुरक्षा कर्मी गांव के एक इलाके की तरफ बढ़ रहे थे तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलीबारियां शुरू कर दी।

मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने जबावी कार्रवाई की, इसी मुठभेड़ में गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया था और मृत आतंकवादी की पहचान मुजीब लोन के रूप में हुई।

पुलिस के अनुसार, लोन ने हाल ही में आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था और लश्कर-ए-तैयबा के साथ जुड़ा था। मृतक आतंकी स्थानीय लोगों के बीच आतंक फैलाने के लिए जिम्मेदार था और वह सीधे-साधे मजबूर लोगों के साथ सहानुभूति दिखाकर उन्हें राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियों में शामिल करता था।

प्रवक्ता ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से पिस्तौल समेत विस्फोटक सामग्री, हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया है जिसे मामले की आगे की जांच और अन्य आतंकवादी गतिविधियों में पकड़े गए संदिग्ध की सहभागिता की जांच के लिए रिकार्ड के तौर पर रख लिया गया है।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के बाद पुलिस के साथ लोगों ने मिलकर पूरे इलाके को सैनेटाइज किया साथ ही सभी विस्फोटक सामग्री को साफ किया गया।