breaking news New

माल बनाने के लिए सत्ता चाहिए विकास के लिए नहीं : नीतीश

माल बनाने के लिए सत्ता चाहिए विकास के लिए नहीं : नीतीश

औरंगाबाद/सासाराम।  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कुछ लोगों को राज्य के विकास लिए नहीं बल्कि माल बनाने के लिए सत्ता चाहिए, ऐसे लोग अंदर (जेल में) हैं और बाकी भी जायेंगे।

श्री कुमार ने शनिवार को औरंगाबाद जिले के नवीनगर, रोहतास जिले के नोखा, करगहर और दिनारा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए लालू-राबड़ी शासनकाल का नाम लिये बगैर कहा, “पहले जो लोग सरकार में थे उन्हें विकास के काम से कोई मतलब नहीं था। उनकी तो सिर्फ अपने विकास में रूचि थी।

इसलिए, वे अंदर है और कौन-कौन अंदर जायेगा अभी किसी को पता है लेकिन कुछ दिन के बाद सबको पता चल जायेगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में 15 साल पति पत्नी (लालू-राबड़ी) को काम करने का मौका मिला। बिहार की उस समय क्या हालत थी, आने-जाने के लिए न ढंग का रास्ता था और न शिक्षा की कोई अच्छी व्यवस्था थी। शाम होने के बाद लोग घरों से बाहर नहीं निकल पाते थे। अपराध चरम पर था। सामूहिक नरसंहार और अपहरण की घटनाएं कितनी होती थी। बिहार में व्यापार करने वाले कितने लोग भाग कर दूसरे राज्यों में चले गये। उन्होंने कहा कि नवंबर 2005 में जब हमलोगों को काम करने का मौका मिला तब राज्य में कानून का राज कायम किया गया और समाज में भाईचारे एवं साम्प्रदायिक सद्भाव का माहौल कायम हुआ। इससे हर तरह के अपराध में कमी आई।